Durg: आज से आम जनता के लिए खोला जाएगा सुपेला फ्लाईओवर, ट्रैफिक की मिलेगी राहत, समय भी बचेगा

0
33

दुर्ग:  लम्बे समय से इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहत की खबर है। जानकारी के अनुसार आज सुबह 10 बजे सुपेला फ्लाईओवर पर आवाजाही शुरू हो जाएगी। यहां पर फ्लाईओवर का काम पूरा हो चुका है। बता दें कि कल शाम कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने निगम कमिश्नर रोहित व्यास, महापौर नीरज पाल और नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ फ्लाईओवर का जायजा लिया था। इसके बाद आज सुबह 10 बजे से फ्लाईओवर को लोगों के लिए खोलने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि फ्लाईओवर में लोड टेस्टिंग का काम कुछ दिन पहले ही पूरा हो चुका है और भिलाई से कुम्हारी तक बनने वाले 4 फ्लाईओवर में सबसे बड़ा फ्लाईओवर सुपेला से लेकर साक्षरता चौक वाला ही है। इसके शुरू होने के बाद न सिर्फ लोगों को जाम से निजात मिलेगी बल्कि यहां पर होने वाली दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी।

गौरतलब है कि भिलाई शहर के बीच से गुजरे नेशनल हाईवे पर बना सुपेला फ्लाईओवर नीचे दो बड़े चौक को कवर कर रहा है। यहां पर बड़े वाहनों की आवाजाही से चौक पर अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती थी। आपको बता दें कि भिलाई शहर के बीचो-बीच से राष्ट्रीय राजमार्ग 53 गुजरता है जिसमें रोजाना 50 हजार से ज्यादा भारी वाहन गुजरते हैं ऐसे में इस फ्लाईओवर के शुरू होने के बाद स्थानीय लोगों को सुपेला चौक पर ट्रैफिक की समस्या से काफी राहत मिलेगी।

लोगों को होगी सुविधा बचेगा 20 मिनट 

दरअसल, इन दिनों सुपेला, चंद्रा-मौर्या फ्लाई ओवर निर्माण के कारण सर्विस रोड से आना जाना होता है। इसकी चौड़ाई काफी कम है। खासकर पावर हाउस से कोसा नाला की ओर जाने वाला सर्विस रोड काफी संकरा है। एक बार में एक ही गाड़ी जा सकती है। इसी तरह कोसा नाला से मजार तक आते समय थाने के पास संजय नगर तालाब के सामने काफी संकरी जगह है। सुपेला चौक में लोगों का आना जाना लगा रहता है। इसकी वजह से करीब दो किलोमीटर लंबे मार्ग को पार करने में कम से कम 25 से 30 मिनट लग जाते हैं। फ्लाई ओवर के खुलने से यह दूरी चंद मिनटों में पूरी हो जाएगी। इससे लोगों का समय बचेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here