वृषभ राशि वालों को जीवनसाथी से मिलेगा पूरा सहयोग तो सिंह वाले आज ले सकते हैं नई संपत्ति…

0
45

मेष: आपका सम्मान बढ़ेगा

आज आपको रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे लोगों को आज नए अवसर प्राप्त होंगे। शाम का समय दोस्तों के साथ व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में रचनात्मक बदलाव आज आपको प्रेरणा देंगे। इसके साथ ही आपका सम्मान भी बढ़ेगा। संतान पक्ष से आज कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन घबराएं नहीं। पिता के सहयोग से वह तनाव समाप्त हो जाएगा।

वृषभ : आज कर सकते हैं धार्मिक यात्रा

इस राशि वाले अपने परिजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। आज आप अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने के लिए धन खर्च करेंगे। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापार में मित्र की सलाह लाभदायक रहेगी।आज आपका ध्यान कार्यक्षेत्र में किसी नई योजना पर केंद्रित रहेगा।

मिथुन: कार्यक्षेत्र में सहयोग मिलेगा

आज आपको कार्यक्षेत्र में सीनियरों का पूरा सहयोग मिलेगा और सहकर्मी भी आपकी सलाह से काम करेंगे, इससे आज का दिन अच्छा बीतेगा। आज वहीं काम करें जो पूरे होने वाले हैं। आज काम के बीच में आपको आराम करने का भी मौका मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में आज कुछ गिरावट आ सकती है, इसलिए सावधान रहें।

कर्क: शिक्षा की रुकावटें समाप्त होंगी

आज आप अपने घर के सारे अधूरे काम पूरे कर सकते हैं और कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं। इससे आपका खर्च भी बढ़ेगा। इसके साथ ही भाई बहनों के साथ अच्छा समय बीतेगा। आज शाम को किसी शुभ कार्य में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। विद्यार्थियों की शिक्षा में आ रही रुकावटें समाप्त होंगी, जिससे मन खुश रहेगा।

सिंह: अपने शुभचिंतकों से रहें सावधान

आज आपके कार्यक्षेत्र में आपके शुभचिंतक ही शत्रु का काम करेंगे और आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश भी करेंगे।आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा लेकिन जीवनसाथी के लिए समय निकाल पाएंगे, जिससे जीवनसाथी खुश नजर आएंगे। विद्यार्थी एकाग्रता के साथ अपनी पढ़ाई करें। नई संपत्ति खरीदने के लिए आज दिन अच्छा रहेगा।

कन्या : उधार देने से बचें

आज आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि व्यापार में की कई मेहनत पर पानी फिरने का आशंका है। आपको अपनी वाणी और व्यवहार दोनों में संयम और सावधानी बरतनी होगी। व्यापार में जब भी लाभ की संभावना बनेगी तभी कुछ रुकावटें आएंगी इसलिए किसी को उधार देने से बचें। शाम को दोस्तों के सहयोग से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

तुला : पुराने विवाद खत्म होंगे

आज आपके जमीन-जायदाद के जरूरी कागजात के गुमने से आप परेशान हो सकते हैं, लेकिन यह परेशान कुछ समय के लिए ही होगी। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेगा, फिर भी आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से अधिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आपका यदि कार्यक्षेत्र में कोई विवाद चल रहा था तो उसका समाधान हो सकता है।

वृश्चिक: पूजा-पाठ में समय बीतेगा

आज आप कुछ समय पूजा-पाठ में बिताएंगे, जिससे मन प्रशन्न रहेगा। यदि आप नौकरी और व्यवसाय में कुछ नवीनता ला सकते हैं तो आगे चलकर आपको इसका लाभ मिलेगा और कार्य में नई जान आ जाएगी। आपकी टालमटोल की नीति से घर के लोग नाराज हो सकते हैं, लेकिन सभी कामों को पूरा करने के लिए समय निकालना होगा।

धनु: सेहत के लिए सतर्क रहें

आज आपको कार्यक्षेत्र में काम करते समय सावधान और सतर्क रहें क्योंकि शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की हर संभव कोशिश करेंगे। अगर आप बैंक से कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन शुभ रहेगा। पहले से खराब चल रही सेहत और बिगड़ सकती है, इसलिए तुरंत डॉक्टर से सलाह लें। व्यापार के लिए पिता से सलाह जरूर लें।

मकर : सहयोग से व्यापार में लाभ

अगर आप पार्टनरशिप में कोई व्यापार कर रहे हैं तो उसमें आपको अच्छा खासा मुनाफा मिलेगा। संतान की शिक्षा से जुड़ा कोई फैसला आज आपको लेना पड़ सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को आज ईमानदारी से काम करना होगा और अपने निर्धारित नियमों का ध्यान रखना होगा। आज भाई-बहन के विवाह में आ रही समस्या दूर होगी।

कुंभ: काम में जल्दबाजी नहीं करें

इस राशि वालों को कार्यक्षेत्र में आपको जल्दबाजी में कोई काम नहीं करना चाहिए नहीं तो कोई गलती हो सकती है इसलिए सोच समझकर ही सब कुछ करें। परिवार के किसी सदस्य के व्यवहार के कारण शांत वातावरण अचानक से भंग हो सकता है। सेहत को लेकर सतर्क रहें, क्योंकि पेट दर्द की शिकायत हो सकती है। डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

मीन : अपने गुस्से पर काबू रखें

अगर आपके परिवार में चल रहा विवाद धैर्य और आपके नरम व्यवहार से सुलझ सकता है, इसलिए अपने गुस्से पर काबू रखें। आप अपने व्यापार में कोई जोखिम लेने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। इसमें आपको अपने भाई-बहनों का भी सहयोग प्राप्त होगा। आज आपके खर्चे अधिक होंगे, आमदनी कम होगी, फिर भी आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here