बड़ी खबर: छत्तीेसगढ़ में होगी 12 हजार 489 शिक्षकों की सीधी भर्ती, पढ़ें पूरा आदेश

0
36

रायपुर। छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जहां युवाओं के हित में प्रदेश सरकार ने बड़ा और अहम फैसला लिया है। अब जल्द ही शिक्षकों के पदों पर नियुक्ति होगी। चुनाव से पहले सरकार ने युवाओं और नौकरियों के पक्ष में फैसला लिया है। स्कूल विभाग ने विज्ञापन जारी किया है। 12 हजार से ज्यादा पदों पर शिक्षकों की भर्ती जाएगी। इसके अलावा आज ही छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ द्वारा सहायक ग्रेड-3 के 19 पदों पर भर्ती आदेश जारी कर दिए गए हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में युवाओं के हित में छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग ने विज्ञापन जारी कर दिया है, प्रदेश में 12 हजार 489 शिक्षकों की सीधी भर्ती की जाएगी। शिक्षकों की इस भर्ती में 6,285 सहायक शिक्षक, 5,772 शिक्षक तथा 432 व्याख्याता के पदों पर सीधी भर्ती होगी। इसके लिए 6 मई से ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकेंगे। भर्ती के लिए व्यापम द्वारा परीक्षा आयोजित की जाएगी।

दूसरी ओर, राज्य सरकार के निर्देश पर त्वरित अमल करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ द्वारा सहायक ग्रेड-3 के 19 पदों पर भर्ती आदेश जारी कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने भर्ती के संबंध में सभी विभागों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here