CG Weather Update : प्रदेश के इन जिलों में होगी गरज-चमक के साथ बारिश, जानें मौसम का हाल

0
16

Cg Weather Update: रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज कई जगहों पर गरज के साथ बारिश होगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मौसम केंद्र रायपुर ने यह जानकारी दी है। मौसम केंद्र ने कहा है कि दक्षिण-पूर्व में जो चक्रवात था, वह अब पूर्वी उत्तर प्रदेश और उससे सटे बिहार तक पहुंच गया है। एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन तेलंगाना और उससे सटे इलाकों में भी है। एक दिन पहले एक ट्रफ दक्षिणी छत्तीसगढ़ से दक्षिणी कोंकण की ओर बढ़ रहा था, जो अब पूर्वी विदर्भ और दक्षिणी कोंकण की ओर बढ़ रहा है।

Read more : Govt Jobs : कम्प्यूटर ऑपरेटर, सहायक ग्रेड-3 सहित अन्य पदों पर भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई 

गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

मौसम केंद्र के मुताबिक, छत्तीसगढ़ और उससे सटे इलाके में जो साइक्लोनिक सर्कुलेशन था जो अब कमजोर पड़ चुका है। मौसम विभाग ने बताया है कि आज छत्तीसगढ़ में एक-दो जगहों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जो पूर्वानुमान जारी किया है, उसमें कहा है कि इस दौरान आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। शाम को या रात में एक-दो बार गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेंटीग्रेड रहने का अनुमान है।

48 घंटे के दौरान ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

Cg Weather Update: अगर छत्तीसगढ़ के अगले 48 घंटों के मौसम की बात करें, तो आसमान में बादल छाए रहेंगे। शाम के वक्त या रात में एक-दो बार गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। अगर बात अगले 72 घंटों के मौसम की करें, तो मौसम साफ रहेगा। हालांकि, शाम में या रात के समय आंशिक बादल छाए रहेंगे। इस दौरान उच्चतम तापमान 34 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

 

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here