CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में इस बार मानसून के साथ साईक्लोन, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

0
31

रायपुर। विदा होता मानसून अपने पीछे साइक्लोन लेकर आ रहा है। संकेतों के अनुसार अक्टूबर के पहले सप्ताह में छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिश की संभावना है। क्योंकि साइक्लोन बन रहा है। वहीं कल सोमवार से मानसून राजस्थान के रास्ते देश की सीमा पार कर रहा है। इधर कल राहुल गांधी की तखतपुर सभा में बारिश के आसार हैं। हालांकि यह बारिश शाम को हो सकती है । इसी तरह से कल प्रदेश के अनेक स्थानों खासकर गरियाबंद, महासमुन्द, रायगढ़ से लगे पूर्वी छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जो अगले कुछ दिनों तक होती रहेगी। दिनभर धूप के बाद शाम रात को यह बारिश होगी। मौसम विभाग ने सोमवार सुबह 8.30 बजे तक के लिए दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

Read more : VIdhansabha Election 2023 : राहुल गांधी का दावा, बोले-मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में जरूर मिलेगी जीत

 

 

मानसून द्रोणिका माध्य समुद्र तल पर जैसलमेर, कोटा, गुना, सतना, पुरुलिया, कृष्णा नगर और उसके बाद पूर्व की ओर मणिपुर तक स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रवात परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम विहार और उसके आसपास 4.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक द्रोणिका उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश से पश्चिम असम तक 0.9 किलोमीटर से 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

प्रदेश में कल 25 सितंबर को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज- चमक के साथ वज्रपात होने तथा भारी वर्षा होने की भी संभावना है।प्रदेश में अधिकतम तापमान में वृद्धि संभावित है।

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

 

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here