Mallikarjun kharge CG Visit : आज मल्लिकार्जुन खरगे भरोसे के सम्मेलन को करेंगे संबोधित, रायगढ़ में होगी रैली

0
16

रायपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बुधवार को रायगढ़ जिले में एक सभा को संबोधित करेंगे। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि रायगढ़ के कोड़ातराई गांव में चार अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से ‘भरोसे का सम्मेलन’ कार्यक्रम आयोजित होगा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कार्यक्रम में शामिल होंगे तथा एक सभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि इस मौके पर राज्य के 82 चयनित विकासखण्डों में निर्मित होने वाले जैतखाम का शिलान्यास होगा तथा शासन की विभिन्न योजना के 3088 लाभान्वित हितग्राहियों को नौ करोड़ आठ लाख 35 हजार रूपये का सामान और सहायता राशि वितरित की जाएगी।

अधिकारियों ने बताया कि ‘भरोसे के सम्मेलन’ में राज्य के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (बिहान) के तहत 539 स्व-सहायता समूहों को 80 लाख 45 हजार रूपये की चक्रीय निधि और 1189 समूहों को सात करोड़ 13 लाख 40 हजार रूपये की सामुदायिक निवेश निधि प्रदान की जाएगी।

Read More : Railway Recruitment 2023 : रेलवे में निकली है 3 हजार से अधिक पदों पर बंपर भर्ती, जानें आवेदन की प्रक्रिया

लाभार्थियों को मिलेगा फायदा

इसी तरह श्रम विभाग की मिनीमाता महतारी जतन, मुख्यमंत्री नोनी सशक्तीकरण सहायता, मुख्यमंत्री श्रमिक सियान सहायता, मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक औजार सहायता योजना और अन्य योजनाओं के अंतर्गत 1317 हितग्राहियों को 98 लाख 71 हजार रुपये मूल्य की सामग्री वितरित की जाएगी। उन्होंने बताया कि कृषि विभाग के तहत किसान समृद्धि योजना के अंतर्गत तीन लाख 79 हजार रुपये की लागत से 13 हितग्राहियों को नलकूप खनन और अनुदान तथा राष्ट्रीय सुरक्षा मिशन योजना के अंतर्गत पम्प सेट का वितरण किया जाएगा।

इसी साल होने हैं विधानसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। राज्य में चुनाव के करीब आने के साथ ही प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं। इससे पहले खरगे ने 28 सितंबर को बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में ‘भरोसे के सम्मेलन’ में सभा को संबोधित किया था।

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here