Aaj Ka Rashifal : आज इन 4 राशियों का जागेगा सोया भाग्य, नई नौकरी का मिल सकता है ऑफर, व्यापार में भी मिलेगा लाभ

0
12

दैनिक राशिफल 04 अक्टूबर 2023: आज का दिन कौन सी राशि के लिए कैसा होने वाला है? आज के दिन आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान और जीवन में किन लोगों को आर्थिक सफलता मिलेगा. जानने के लिए पढ़ें ज्योतिषाचार्य अंशु पारीक द्वारा लिखा गया आज का राशिफल.

मेष (Aries)

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य के सफल होने से रुका हुआ धन प्राप्त होगा. माता-पिता से धन एवं उपहार मिलने के योग हैं. व्यापार क्षेत्र में आमदनी अच्छी होगी. सुख सुविधा में वृद्धि होगी. धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. घर अथवा व्यावसायिक स्थल पर सुख सुविधा पर अधिक ध्यान रहेगा. भोग विलास की वस्तुओं पर अधिक धन खर्च हो सकता है.

उपाय :- आज हनुमान जी को तुलसी पत्र अर्पित करें मां अंजना की आराधना करें.

वृषभ (Tauras)

आज व्यापार में अच्छी आय होने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. घर, भूमि, वाहन भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे. किसी मांगलिक कार्य पर अधिक धन खर्च होने के प्रबल योग हैं. पैतृक धन संपत्ति मिलने की संभावना है. ऋण लेने के प्रयास सफल होंगे. प्रेम प्रसंग में धन एवं आभूषण प्राप्त होंगे . दूर देश से लाभ होगा.

उपाय :- आज अर्जुन का वृक्ष लगाए और उसे पोषित करें.

 

मिथुन (Gemini)

आज धन एवं संपत्ति में वृद्धि होगी. नौकरी में अपने कार्य के साथ अन्य और कोई जिम्मेदारी मिलने से आमदनी बढ़ेगी. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. घर अथवा व्यावसायिक स्थल पर सुख सुविधाओं की वस्तुएं पर धन अधिक खर्च होगा. वाहन खरीदने की इच्छा पूर्ण होगी. आय एवं व्यय में संतुलन बनाएं. मजदूर वर्ग को रोजगार मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

उपाय :- आज श्री गणेश भगवान को लड्डुओं का भोग लगाएं .और गणेश चालीसा का पाठ करें.

 

कर्क (Cancer)

आज आर्थिक क्षेत्र में स्थिति चिंता जनक रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में धन के अभाव में उसमें विलंब हो सकता है. व्यापार में आए एवं व्यय में संतुलन बनाए. पूर्व से रुका हुआ धन मिलने से विलंब होगा. किसी नवीन योजना के लिए धन का इंतजाम नहीं होने से मन खिन्न रहेगा.

उपाय :- आप बांस का वृक्ष लगाए और उसकी देखभाल करें.

सिंह (Leo)

आज धन संपत्ति में वृद्धि होगी. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. व्यापारिक स्थिति में सुधार होगा. किसी कार्य के पूरे होने से धन एवं मान बढ़ेगा. प्रेम संबंध में कीमती उपहार प्राप्त होंगे. सामाजिक कार्यों में धन लाभ होगा. उद्योग धंधे में कोई बड़ी योजना शुरू करने के लिए धन का इंतजाम हो जाएगा.

उपाय :- आज शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और शिवजी की आराधना करें.

कन्या (Virgo)

आज आपको हर तरफ से धन एवं उपहार प्राप्त होते रहेंगे. पिता से व्यापार में आर्थिक मदद के साथ सहयोग मिलेगा. भूमि, भवन, वाहन के क्रय विक्रय से धन लाभ होगा. समाज में आपके द्वारा किए जा रहे हैं अच्छे कार्यों के कारण आपकी सराहना होगी. अनेक लोग व्यापार में भी सहयोगी सिद्ध होंगे. गायन, वादन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को विशेष सफलता एवं धन लाभ होगा.

उपाय :- बुध यंत्र की पूजा करें. महुआ का वृक्ष लगाए और उसकी देखभाल करें.

तुला (Libra)

आज आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होने के योग बनेंगे. ऋण के लेनदेन में सावधानी रखें. नवीन संपत्ति के क्रय विक्रय के लिए प्रयासरत रहेंगे. इस संबंध में कुछ सफलता प्राप्त होने की भी संभावना रहेगी. पैतृक धन संपत्ति मिलने की बाधा सरकारी मदद से दूर होगी. उधार दिया गया धन लंबे समय बाद वापस मिल सकता है.

उपाय :- आज तेल में अपनी छाया देखकर तेल दान करें.

वृश्चिक (Scorpio)

आज व्यापार में अच्छी आय होगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. प्रेम प्रसंग में धन एवं वस्त्र प्राप्त होंगे. नौकरी में उच्च अधिकारी से निकटता का लाभ मिलेगा. किसी व्यापारिक यात्रा के सफल होने के योग हैं. जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी.

 

उपाय :- आज कटाई अथवा बकुल का वृक्ष लगाएं और उसे पोषित करें.

धनु (Saggitarius)

व्यापार में कठिन परिश्रम भविष्य में लाभ देगा. चल अचल चल संपत्ति का लाभ मिलेगा. बैंक बैलेंस में वृद्धि होगी. चल रहे सम्यक कार्य में सजगता बरतें. किसी कीमती वस्तु के खरीदने की योग है. जीवन साथी से धन प्राप्त होगा. राजनीति में लाभ का पद प्राप्त होगा. आध्यात्मिक कार्य में उपयोग होने वाली वस्तुएं खरीदने अथवा बेचने का कार्य करने वालों को धन लाभ होगा.

उपाय :- आज भगवान श्री विष्णु जी की आराधना करें. किसी से धोखा जलसाजी ना करें.

मकर (Capricorn)

आज व्यापार में कठिन परिश्रम के वावजूद आय कम होगी. धन संपत्ति में कमी आएगी. आर्थिक स्थिति चिन्ता जनक रहेगी. किसी व्यापारिक मित्र के द्वारा सहयोग न मिलने से व्यापार पर उसका असर पड़ेगा. धन का अभाव आवश्यक कार्यों के पूर्ण होने में बाधक बनेगा. धन के लेने देन में सावधानी बरतें हैं.

उपाय :- स्त्रियों का सम्मान करें . शुक्र यन्त्र की पूजा करें.

कुंभ (Aqarius)

आज आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. प्रेम प्रसंग में धन एवं कीमती उपाय प्राप्त होने के योग हैं. शेयर, लॉटरी, दलाली आदि कार्यों से लाभ होगा. व्यापार में पिता से सहयोग लाभकारी सिद्ध होगा. राजनीति में लाभ का पद प्राप्त होगा. नौकरी में उच्च अधिकारियों की निकटता का लाभ मिलेगा. भूमि, भवन, वाहन आदि के क्रय विक्रय से लाभ होगा.

उपाय :- आज तुलसी माता की पूजा करें.

मीन (Pisces)

आज धन संपत्ति के लेन देन संबंधी कार्यों में सावधानी बरतें. इस संबंध में जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें. व्यापार में लाभ एवं उन्नति के योग है. आजीविका नौकरी के क्षेत्र में संलग्न लोगों को परिश्रम का फल प्राप्त होगा. अनावश्यक धन खर्च होने की संभावना है. आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी.

उपाय :- आज मां सरस्वती की पूजा करें.

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here