Tuesday, May 21, 2024
HomeChhattisgarh Vidhan Sabha Chunav 2023IED ब्लास्ट में शहीद हुए ITBP के जवान जोगिंदर सिंह को दी...

IED ब्लास्ट में शहीद हुए ITBP के जवान जोगिंदर सिंह को दी गई श्रद्धांजलि, भारत तिब्बत सीमा में थे तैनात…

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियानद जिले में कल भारत तिब्बत सीमा सुरक्षा पुलिस बल में कार्यरत एक हेड कांस्टेबल जोगिंदर सिंह की मतदान दल की वापसी के दौरान आईईडी ब्लास के चपेट में आ जाने से मौत हुई थी, जिन्हें आज पुलिस लाईन में सलामी दी गई। सलामी के बाद जवान के पार्थिव शरीर को उनके गृह ग्राम जम्मू कश्मीर के लिए रवाना किया गया।

आपको बता दें कि, कल 17 नवम्बर को प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दुसरा चरण में 70 सीटो पर मतदान हुआ इस दौरान गरियाबंद जिले के मैनपुर क्षेत्र के शोभा जंगल में बडे गोतबरा से मतदान दल को वापस लाने के दौरान नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED ब्लास्ट के चपेट में आने से जवान जोगिंदर सिंह शहीद हो गए, जिससे पुरे प्रदेश में शोक की लहर देखा जा रहा है।

जवान का पार्थिव शरीर को एम्बुलेंस के माध्यम से मैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां डाॅक्टर द्वारा परीक्षण के बाद मृत घोषित किया गया। भारी सुरक्षा बल के बीच शहीद जवान के पार्थिव शरीर को जिला मुख्यालय गरियाबंद लाया गया जहां पोस्टमार्टम के पाश्चयात आज सुबह 8:15 को पुलिस लाइन परिसर में जवान जोगिंदर सिंह के पार्थिव शरिर को ज़िला प्रशासन और पुलिस विभाग एवं पैरामिलेट्री के जवान के द्वारा भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गईं शहीद जवान सरदारा जोगिंदर सिंह पैरामीलेट्री फ़ोर्स में हेंड कांस्टेबल के पद पदसथ थे और वे जम्मू कश्मीर के निवासी थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular