ट्विटर देने वाला है और नया झटका ! अब न्यूज पढ़ने के लिए भी लगेगा हर्जाना, जानिए कब से होगा ये नियम लागू

0
38
twitter user

There will be a charge for reading news on Twitter : नई दिल्ली: ट्विटर लगातार लोगों को झटका देता जा रहा है। पहले ब्लू टिक को लेकर लोगों को झटका दिया है तो अब ट्विटर पर न्यूज पढ़ने वालों के लिए जोर का झटका लगने वाला है। देश के बड़े-बड़े प्रमुख लोगों के एकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया था क्योंकि उन्होंने उनका हर्जाना नहीं भरा था। वहीं अब ट्विटर पर न्यूज पढ़ने के लिए भी आपको हर्जाना देना होगा। एलन मस्क ने शनिवार को इस बात के संकेत दिए। एलन मस्क ने ट्वीट करके बताया कि आने वाले समय में यूजर्स को खबर पढ़ने के लिए शुल्क देना होगा। ये शुल्क प्रति आर्टिकल के आधार पर होगा।

Read More:Chhattisgarh : सीएम भूपेश को फ्रांस की यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा, यूनिवर्सिटी ने दी यह उपाधि…

There will be a charge for reading news on Twitter: ट्विटर का यह नया नियम 1 मई से लागू होगा। मस्क ने इस नियम को लेकर कहा कि इससे मीडिया प्रकाशनों और साथ ही यूजर्स की बड़ी जीत होगी। उन्होंने शनिवार को कहा था कि माइक्रो ब्लागिंग प्लेटफॉर्म अब मीडिया प्रकाशकों को प्रति आर्टिकल के आधार पर यूजर्स को शुल्क चार्ज करने की अनुमति देगा।

Read More: ANI Twitter Locked: Elon Musk की Twitter ने न्यूज एजेंसी ANI का अकाउंट किया लॉक, बताई ये वजह

नए नियम के मुताबिक जो यूजर्स मंथली सब्सक्रिप्शन नहीं लेंगे उन्हें न्यूज पढ़ने के लिए ज्यादा पैसे चुकाने पड़ंगे। मस्क ने कहा कि यह नियम कई लोगों की आय का एक महत्वपूर्ण सोर्स बनेगा और दूसरी तरफ लोग यूजर्स के लिए अच्छा कंटेंट तैयार करने के लिए मजबूर होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here