Diwali ke totke: इन 6 उपायों से मां लक्ष्मी होगी प्रसन्न, मिलेंगे चमत्कारिक परिणाम, यहां जानें सबकुछ

0
45
Vastu tips for money
Vastu tips for money

Vastu tips for money: आज के समय में कौन नहीं चाहता कि उसकी तिजोरी सदैव भरी रहे, उसे पैसों की कभी कमी न हो क्योंकि वर्तमान में बिन पैसा सब सून वाली कहावत चल रही है यानी पैसा नहीं तो जीवन जीने के सामान्य जरूरतों को पूरा करना भी मुश्किल हो जाता है. दीपावली पर गणपति जी के साथ मां लक्ष्मी की विशेष पूजा का विधान है. माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आपको यहां दी हुईं कुछ टिप्स बिना किसी तरह के प्रचार प्रसार के अपनाना होगा, चमत्कारिक परिणाम आपको खुद ही दिखने लगेंगे.

देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

1. दीपावली के दिन अशोक वृक्ष की जड़ का पूजन करना चाहिए, ऐसा करने से घर में धन-संपत्ति की वृद्धि होती है.

2. दीपावली के दिन पूजन करने के बाद शंख और डमरू बजाने से घर की दरिद्रता दूर होती है और लक्ष्मी जी का आगमन बना रहता है.

3. दीपावली के दिन बाजार से नयी झाड़ू खरीदकर लाएं, पूजा से पहले उसी से पूजा स्थान की सफाई कर उसे किसी ऐसे स्थान पर रख दें कि वह किसी को भी न दिखे. अगले दिन से घर की सफाई में उसी का उपयोग करें, इससे दरिद्रता का नाश होगा और लक्ष्मी जी का आगमन बना रहेगा. Vastu tips for money

4. दीपावली पर घर के मुख्य द्वार को ताजे फूलों से सजाने के साथ अपने परिवार के पूर्वजों के चित्रों पर भी ताजे फूलों की माला अवश्य पहनाए.

5. दीपावली के दिन अपने पूर्वजों की याद में 11 लोगों को खाना देने से घर में सुख शांति बनी रहती है. ऐसा करने में दिक्कत हो तो किसी एक गरीब व्यक्ति को ही भरपेट भोजन कराएं, लेकिन ऐसा करें अवश्य.

6. दीपावली के दिन श्री हनुमान जी के मंदिर में लाल पताका चढ़ाने से घर-परिवार की उन्नति के साथ ही ख्याति मिलती है और धन संपदा बढ़ती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. देहात पोस्ट इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here