रायपुर में बढ़े सब्जियों के दाम ! 100 रुपए प्रति किलो बिक रहा मिर्ची और करेला…

0
13

रायपुर: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए हिंट एंड रन कानून के विरोध में पूरे देश में ट्रक और डंपर चालकों ने चक्का चाम कर दिया। उनका कहना है कि ये कानून गलत है और इसे वापस लेना चाहिए। इसी मांग को लेकर मुंबई, इंदौर से लेकर दिल्ली-हरियाणा, यूपी समेत कई जगहों पर ट्रक चालकों ने अपने-अपने ट्रक सड़कों पर खड़ा कर जाम लगा दिया। इसका असर अब छत्तीसगढ़ के सब्जी बाजारों में देखने को मिल रहा है।

Read More: सीएम साय ने दी प्रदेशवासियों को नए साल की बधाई, कही ये बात…

Hit And Run Hadtal राजधानी रायपुर में सब्जियों की आवक कम हो गई है। जिसके कारण अब बाजारों में सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं। राजधानी रायपुर के बाजारा में जहां मिर्च के दाम 100 प्रति किलों है तो धनिया और मटर 80 रुपए तक पहुंच गया है। वहीं फुल गोभी 70 तो पत्ता गोभी 40 रुपए प्रति किलों तक पहुंच गई है। इसके अलावा करेला के दामों ने भी नाक में दम कर दिया है। 100 रुपए प्रति किलों तक पहुंच गया है सेमी 80, भाटा 70, अदरक 140, लहसुन 240 रुपए किलो में बिक रहा।

Read More: सीएम साय ने दी प्रदेशवासियों को नए साल की बधाई, कही ये बात…

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में आईपीसी में बदलाव किया गया है। इसके तहत रोड एक्सीडेंट के मामले में ड्राइवर के खिलाफ 5 लाख का जुर्माना और 10 साल की सजा का प्रावधान किया गया है। ड्राइवर से लेकर बस और ट्रांसपोर्ट संचालक खुलकर इसका विरोध कर रहे हैं। पहले ड्राइवर को सामान्य सजा के बाद छोड़ दिया जाता था लेकिन यह कानून बनने के बाद इसके विरोध में पूरे देश भर में ट्रक-बस ड्राइवर संगठन द्वारा यह हड़ताल की जा रही है।

Read More: सीएम साय ने दी प्रदेशवासियों को नए साल की बधाई, कही ये बात…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here