CG Election 2023 : रसोई गैस में 500 रुपये सब्सिडी, दो सौ यूनिट तक की बिजली फ्री, प्रियंका ने छत्तीसगढ़ के लिए खोला घोषणाओं का भंडार 

0
18

रायपुर : CG Election 2023 कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने खैरागढ़ के जालबांधा में चुनावी सभा को संबोधित किया और कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगा। इस दौरान प्रियंका गांधी ने मंच से घोषणाओं की झड़ी लगा दी। उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं की जिसमें सिलेंडर में सब्सिडी, बिजली बिल माफ, स्व-सहायता समूहों का कर्ज माफ करने का ऐलान किया।

Read More : CG Assembly Election : छत्तीसगढ़ के ओबीसी वोटर्स को साधने के लिए भाजपा ने बनाया तगड़ा प्लान, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान…

CG Election 2023 खैरागढ़ के जालबांधा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि आज बुखार है लेकिन आप लोगों को देखकर खुशी होती है, खैरागढ़ में पद्मावती और इंदिरा गांधी जी का अपना रिश्ता था, यह पुराना रिश्ता है खैरागढ़ का हमारे परिवार के साथ। प्रियंका गांधी ने कहा कि हमने जो भी वादे किए थे जैसे ही सरकार आई सभी वादे पूरे किए गये हैं।प्रियंका गांधी ने कहा कि दोबारा कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश के  बिजली बिल माफ होगा, 200 यूनिट बिजली मुक्ति मिलेगी, महिला समूह के ऋणों को माफ किया जाएगा, 100 नये ग्रामीण औद्योगिक पार्क बनेंगे, सड़क दुर्घटना और आकस्मिक दुर्घटनाओं में छत्तीसगढ़ निवासियों को निशुल्क स्वास्थ्य की सुविधा मिलेगी,परिवहन व्यवसाय से जुड़े 6000 से अधिक वाहन मालिकों के 2018 तक के बकाया कर्ज की माफी की जाएगी।

प्रियंका गांधी ने कहा छत्तीसगढ़ का मॉडल गुजरात मॉडल से भी अच्छा है, वह तो दिखावे का मॉडल था। लाखों किसानों को करोड़ों रुपये की सब्सिडी दी गई है, लाखों किसानों का कर्ज माफ किया गया है,बिजली बिल आधा किया है,वन उपज के जरिए आय बढ़ाई गई मिलेट के बड़े-बड़े प्रोडक्शन के प्लांट लगाए गए,बस्तर जो हिंसा के लिए जाना जाता था आज अपने मिलेट के लिए जाना जा रहा है।

जनसभा से प्रियंका गांधी ने की ये घोषणाएं

  • सिलेंडर रिफिल करने पर 500 रुपये की सब्सिडी घर की महिला के बैंक खाते में दिया जाएगा।
  • 200 यूनिट तक बिजली फ्री, अधिक खपत पर 200 यूनिट प्रति माह तक नि:शुल्क बिजली।
  • महिला स्व-सहायता समूहों तथा सक्षम योजनांतर्गत लिए गए ऋण माफ।
  • आगामी वर्षों में 700 नवीन ग्रामीण औद्योगिक पार्कों की स्थापना।
  • राज्य के सभी सरकारी स्कूल को स्वामी आत्मानंद इंग्लिश एवं हिन्दी मीडियम स्कूलों में अपग्रेड करेंगे.
  • छत्तीसगढ़ के निवासियों के सड़क दुर्घटनाओं में तथा अन्य आकस्मिक दुर्घटनाओं में मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत नि:शुल्क इलाज।
  • परिवहन व्यवसाय से जुड़े 6,600 से अधिक वाहन मालिकों के वर्ष 2018 तक के 726 करोड़ राशि के बकाया मोटरयान कर, शास्ति और ब्याज के कर्ज की माफ।
  • राज्य के किसानों से “तिवरा” को भी समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा।

कांग्रेस की अब तक की घोषणा

  1. प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी।
  2. किसानों का कर्जा माफ।
  3. 17 लाख परिवारों को आवास ।
  4. जातिगत जनगणना ।
  5. स्कूल से लेकर कॉलेज तक मुफ्त शिक्षा ।
  6. तेंदूपते पर आदिवासियों को हर साल मिलेगा 4000 रुपये बोनस ।
  7. डॉ. खूबचंद स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत गरीब वर्ग को 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा ।
  8. भूमिहीन मजदूर को मिलने वाली 7 हजार रुपए की राशि को बढ़ाकर 10 हजार रुपए किया जाएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here