CG Election Result 2023 : इन सीटों में 20 चरणों में होगी मतगणना, जानें कितने बजे तक आ सकता है आपके विधानसभा का परिणाम

0
37

रायपुरः CG Election Result 2023 मतगणना को लेकर पॉलिटिकल पार्टियों के साथ-साथ निर्वाचन आयोग ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। निर्वाचन आयोग ने 6 विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम से मतगणना के लिए 7 एक्स्ट्रा टेबल लगाए हैं। काउंटिंग के लिए सभी 33 जिला मुख्यालयों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र कवर्धा, पंडरिया, कसडोल, सारंगढ़, बिलाईगढ़, भरतपुर-सोनहत में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ईवीएम से मतों की गिनती के लिए 14-14 टेबल में 7-7 एक्स्ट्रा टेबल लगाए जाएंगे।

Read More : छत्तीसगढ़ कृषि महाविद्यालय के अंतिम वर्ष के छात्रों ने ग्रामीण महिलाओं को बताया केला चिप्स और सेब का जैम बनाने की विधि… 

कवर्धा-कसडोल में 20 चरणों में होगी मतगणना

CG Election Result 2023 छत्तीसगढ़ के 4 विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना के चरणों को बढ़ाया गया है। रीना बाबा साहेब कंगाले ने बताया कि अब कवर्धा और कसडोल में 20 राउंड, पंडरिया में 19, सारंगढ़ में 17, बिलाईगढ़ में 18, भरतपुर सोनहत में 15 राउंड में ईवीएम से मतगणना की जाएगी।

Read More : सरेआम स्कूली छात्रा का अपहरण, कार में सवार थे बदमाश, पुलिस ने की इलाके की नाकेबंदी… 

अब तक 10,3463 डाक मतपत्र मिले

29 नवंबर तक 90 विधानसभाओं में अब तक सभी श्रेणियों के कुल 1,03,463 डाक मतपत्र मिले हैं। इसमें सेवा मतदाताओं के ईटीपीबी, निर्वाचन ड्यूटी कर्मचारियों के सुविधा केन्द्रों से प्राप्त डाक मतपत्र और अनुपस्थित श्रेणी के 80+, दिव्यांग और अनिवार्य सेवा मतदाताओं के प्राप्त डाक मतपत्र सभी शामिल हैं।

डाक मतपत्रों की कुल संख्या में निर्वाचन ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों के कुल 91,086 डाक मतपत्र भी शामिल हैं, जो मतदान से एक दिन पहले तक सभी जिलों में सुविधा केन्द्रों से मिले हुए थे। 80 साल के बुजुर्ग, दिव्यांगों के घर-घर जाकर मिले डाक मतपत्रों की संख्या कुल 6,043 है। साथ ही अनिवार्य सेवा श्रेणी के अनुपस्थित मतदाताओं से प्राप्त डाक मतपत्रों की कुल संख्या 165 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here