हिंसक झड़प में मारे गए भुनेश्वर साहू का दशगात्र, बिरनपुर में हजारों जवान तैनात, गांव के सभी रास्ते सील

0
64

 

बेमेतरा ; जिले के बिरनपुर हुई हिंसक झड़प में मारे गए भुनेश्वर साहू का आज दशगात्र कार्यक्रम है। दशगात्र में मृतक के परिजनों को ही जाने की अनुमति मिलेगी। इससे पहले ही पुलिस-प्रशासन ने पूरे इलाके में जवानों की तैनाती कर दी है। वहीं, गांव के सभी रास्ते भी सील कर दिए गए हैं। बाहरी व्यक्तियों को गांव में प्रवेश नहीं मिलेगा। धारा 144 लगाया गया है, जिससे उपद्रवी प्रदर्शन न कर सकें।

पुलिस के अनुसार मृत युवक का दशगात्र पुलिस सुरक्षा के साए में संपन्न हो रहा है। भुनेश्वर साहू की हत्या के बाद से गांव में तनाव है। मौके पर एसपी आई कल्याण एलिसेला, कलेक्टर पीएस एल्मा, दुर्ग रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा, खैरागढ़ एसपी अंकिता शर्मा मौजूद हैं। बता दें कि 8 अप्रैल शनिवार को दो समुदाय के बीच हुए विवाद के चलते भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी। मृतक के परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर पीएस एल्मा के निर्देश पर जिला प्रशासन की टीम ने उनके घर जाकर परिजनों से मुलाकात की थी।

बच्चों के विवाद के बाद हुई थी हिंसा

बिरनपुर गांव में शनिवार को 2 स्कूली छात्रों के बीच रास्ते में साइकिल चलाते समय कट मारने को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान एक युवक ने छात्र के हाथ पर कांच की बोतल तोड़ दी, जिसके कारण उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया। इस घटना की जानकारी बच्चों के घरों तक पहुंची, तो दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट होने लगी। इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने तलवार से 22 साल के युवक की हत्या कर दी थी। इसके बाद इलाके में 144 धारा लागू कर दी गई थी। इसके बंद के दौरान दूसरे समुदाय के दो लाश मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here