Pitru Paksha : पितृ पक्ष में भूलकर भी न करें ये गलती, नहीं तो हो सकता है अशुभ

0
17

Pitru Paksha 2023: पितृ पक्ष शुरु होने वाला है. साल 2023 में पितृ पक्ष की शुरुआत 29 सितंबर, 2023 शुक्रवार के दिन से हो रही है. पितृ पक्ष 15 दिन तक चलते हैं. अश्विन मास की अमावस्या तिथि को पितृ पक्ष समाप्त हो जाते हैं यानि 14 अक्टूबर, 2023 को पितृ पक्ष के दौरान हमें बहुत ही चीजों का ध्यान रखना चाहिए और सावधान रहना चाहिए. ऐसी बहुत सी चीजें और ऐसे बहुत से काम होते है जो पितृ पक्ष में करना वर्जित होता है. आइये जानते हैं कौन-सी वो चीजें हैं जिन्हें पितृ पक्ष में घर लाना या खरीदना शुभ नहीं होता है.

 

पितृ पक्ष में घर ना लाएं ये चीजें (Don’t Buy These Things In Pitru Paksha)

 

नए कपड़े (New Clothes)

पितृ पक्ष में हमें इस बात का बहुत ज्यादा ख्याल रखना चाहिए कि हमें नए कपड़े या नए वस्त्र नहीं खरीदने चाहिए. पितृपक्ष में कपड़ों का दान किया जाता है. ऐसा करने से हमारे पितृ खुश होते हैं. वहीं अगर आप पितृ पक्ष में नए कपड़े खरीदते हैं तो इसका अशुभ प्रभाव पड़ता है.

 

घर और जमीन ना खरीदें (Donot Buy Land & House)

पितृ पक्ष में किसी भी नई चीज को खरीदने पर मनाही होती है. ऐसा माना जाता है किसी भी शुभ काम को इस दौरान नहीं करना चाहिए. ऐसा कहा जाता है अगर पितृ पक्ष में आप घर और जमीन खरीदते हैं तो आपको उससे सुख की प्राप्ति नहीं होती. तो इस बात का ख्याल रखें और पितृ पक्ष में इन चीजों को ना खरीदें.

 

मांस मदिरा का सेवन ना करें ( Don’t Do Drink in Pitru Paksha)

पितृ पक्ष में मांस मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए. पितृ पक्ष में किसी भी नशीले पदार्थ का सेवन करने पर मनाही है. ऐसा करने से घर में कलेश और कलह बढ़ती है.

 

लोहे का सामान ना खरीदें (Don’t Buy Loha in Pitru Paksha)

पितृ पक्ष के दौरान हमें लोहे का सामान नहीं खरीदना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा की कमी आएगी और नकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी. हमें इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए और पितृ पक्ष में लोहा नहीं खरीदना चाहिए.

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here