Tuesday, May 21, 2024
Homeप्रदेशसुकमा में सर्चिंग पर निकली फोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक...

सुकमा में सर्चिंग पर निकली फोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, शव के साथ हथियार भी बरामद…

सुकमा। बस्तर में एक बार फिर फोर्स और नक्सलियों के बीच फायरिंग हुई है। धुर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के थाना केरलापाल अंतर्गत आज सर्चिंग पर निकले जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इसमें नक्सली ढेर हो गया है। मुठभेड़ के बाद एक नक्सली का शव भी बरामद किया गया है। बता दें जवानों को नक्सलियों की उपस्थिति का सूचना मिली थी जिसके बाद जवान सर्च आपरेशन के लिए गए थे।

जानकारी के अनुसार जिले में सिमेल और गोगुंडा की पहाड़ियों पर भारी संख्या मे नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिलने पर सुकमा की डीआरजी, एसटीएफ, सीआरपीएफ टीमों के साथ अन्य सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग स्थानों से सिमेल की ओर रवाना हुई थी। सर्चिंग आपरेशन के बाद वापसी के दौरान सिरसेटी ग्राम के कोडेलपारा के जंगलों में नक्सलियों के द्वारा सुकमा पुलिस डीआरजी पार्टी पर घात लगाकर हमला किया गया, जिसपर डीआरजी बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक नक्सली मारा गया।

इसके बाद घटनास्थल से एक नक्सल का मृत शव पाया गया हैं, जिसकी पहचान की जा रही है। साथ ही आगे की कार्रवाई भी की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में 3-4 नक्सलियों के घायल होने की संभावना है, जिनकी तलाश में ऑपरेशन अभी जारी है। साथ ही घटनास्थल से हथियार, भारी मात्रा में आर्म्स एम्युनेशन एवं नक्सल सामग्री बरामद हुई है। इसके साथ ही अलर्ट करते हुए पूरे इलाके में सर्चिंग तेज कर दी गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular