मंदिरों के हेयर डोनेशन से हेयर एक्सटेंशन और विग बना कर, हासिल किया ₹50 करोड़ टर्न ओवर

0
8

Germeria hair extensions and wigs company 50 crore एक नोएडा में स्थित कंपनी है जो की उचित मूल्य पर हेयर एक्सटेंशन और wigs बेचने के लिए जानी जाती है इस कंपनी की स्थापना वर्ष 2013 में की गई थी और देखते ही देखते महज एक वर्ष के भीतर ही इस कंपनी ने 50 करोड़ का टर्नओवर प्राप्त कर लिया जो कि अपने आप में चौंकाने वाली बात है।

Germeria hair extensions and wigs company 50 crore Foundation

Germaria हेयर का फाउंडेशन शशिकांत त्यागी ने किया था जो की ग्रामीण परिवेश से आते हैं वर्ष 2013 में उन्होंने यह निर्णय लिया कि वह एक ऐसी कंपनी का निर्माण करेंगे जो की हेयर एक्सटेंशन के फील्ड में कार्य करेगी और इस निर्णय के अनुसार ही उन्होंने इस कंपनी का निर्माण किया शशिकांत त्यागी अपनी कंपनी के लिए एथिकल सोर्सिंग के रूप में दक्षिण भारत के बड़े मंदिरों के साथ हेयर डोनेशन के लिए tie-up किया.

और इसके बाद Germeria अपने हेयर प्रोडक्ट इसी tie-up के अंतर्गत आने वाले मंदिरों से मिलने वाले बालों का प्रयोग करके ही बनाया करती थी शशिकांत त्यागी इस बात से बहुत खुश थे कि उनकी कंपनी में बनने वाले प्रोडक्ट एथिकल सोर्स यानी मंदिर से प्राप्त हो रही है और इससे लोकल लोगों का भी लाभ हो रहा है।

Mani Tyagi in Germeria hair extensions and wigs company 50 crore

कंपनी बनने के कुछ दिन बाद ही शशीकांत त्यागी की पत्नी मनी त्यागी ने भी कंपनी को ज्वाइन कर लिया और अपना योगदान प्रोडक्ट के निर्माण में लगातार देती रही आज Germeria अपने कस्टमर को हेयर एक्सटेंशन और wigs के साथ ही और ढेर सारे अन्य वैरायटी वाले प्रोडक्ट्स प्रदान कर रही है।

जो लोग टेंपरेरी रूप से अपने बाल को बढ़ाना चाहते हैं उनके लिए Germaria clip-in colored हेयर एक्सटेंशन प्रदान कर रही है।

Objectives of Germeria hair extensions and wigs company 50 crore

Germaria ने देखा कि महिलाओं में बाल से संबंधित ढेर सारी समस्याएं हो रही हैं जैसे की बालों का पतला होना और alopesia नामक समस्या से ढेर सारी महिलाएं पीड़ित है Germaria ऐसे लोगों को नजर रखते हुए उनके लिए स्पेशल प्रकार के प्रोडक्ट बनवाएं ताकि उनकी सेल में काफी बढ़ोतरी हो सके।

Global approach of Germeria hair extensions and wigs company 50 crore

Germeria इसी बात के लिए जानी जाती है कि वह अपने हेयर एक्सटेंशन और अन्य सारे हेयर प्रोडक्ट्स को genuine हेयर जो की किसी अन्य व्यक्ति के रहते हैं उसे ही निर्मित करती हैं यह पूर्ण रूप से प्राकृतिक और reliable appearence प्रदान करती है उनकी कंपनी हेयर एक्सटेंशंस और हेयर पोनीटेल बनाने में महारत हासिल कर चुकी है।

Business outreach के अनुसार इस कंपनी ने एक वर्ष में ही 50 करोड रुपए का टर्नओवर हासिल कर लिया है
Germeria अब वैश्विक स्तर पर अपने कंपनी का प्रसार करने जा रही है इसकी हाल ही में दुबई में एक फिजिकल ब्रांच भी खोली गई है।

जल्द ही कंपनी वैश्विक स्तर पर भी अपने कस्टमर को विभिन्न प्रकार की हेयर सामग्रियों से संतुष्ट करते हुए नजर आएगी कंपनी के फाउंडर शशिकांत त्यागी एवं उनकी पत्नी मनी त्यागी दोनों ने साथ मिलकर ऐसा कारनामा करके दिखाया जिससे आज पूरा देश हैरान है यह एक बिजनेस मॉडल है जिससे आप सीख लेकर अपने जीवन में कुछ अत्यधिक उन्नतशील कर सकते हैं और अपने सपनों को हासिल कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here