CG Election Voting 2nd Phase Update : राज्यपाल हरिचंदन व जनसम्पर्क आयुक्त ने किया मतदान, राजधानी में ऊंट की सवारी कर मतदान केंद्र पहुंचे मतदाता

0
74

CG Election Voting 2nd Phase Update छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 70 सीटों पर सुबह 8 बजे से मतदान जारी है। नक्सल प्रभावित सीट बिंद्रानवागढ़ में 3 बजे और बाकी 69 सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोट पड़ेंगे। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 70 सीटों दोपहर 1 बजे तक 38.22% वोटिंग हुई है। सबसे ज्यादा सूरजपुर में 52.69% और सबसे कम सक्ती में 31.85% मतदान हुआ है। बलौदाबाजार के कसडोल के मल्दा में वोट देने लाइन में खड़ी महिला की हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। महिला का नाम सहोदरा (60) थी।

Read More : CG Election Voting 2nd Phase Update : छत्तीसगढ़ में दोपहर एक बजे तक 38.22% वोटिंग, बलौदाबाजार में मतदान के लिए लाइन में लगी महिला की मौत 

राज्यपाल ने सिहावा भवन में डाला वोट

CG Election Voting 2nd Phase Update राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन एवं प्रथम महिला सुप्रभा हरिचंदन ने आज सिहावा भवन सिविल लाईन्स स्थित आदर्श मतदान केंद्र पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्यपाल हरिचंदन ने प्रदेश के सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों का कर्तव्य है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें। मतदान के बाद राज्यपाल ने सेल्फी जोन में फोटो भी खिंचाई।

class=lazy

जनसम्पर्क आयुक्त ने किया मतदान

दूसरी ओर जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त दीपांशु काबरा ने सपरिवार लाइन में खड़े होकर मतदान किया। मतदान करने के बाद उन्होंने सेल्फी जोन में जाकर फोटो भी खींचा और सोशल मीडिया पर शेयर किया।

ऊंट की सवारी कर मतदान केंद्र पहुंचे मतदाता

राजधानी रायपुर में एक दंपति अनोखे अंदाज में मतदान करने पहुंचे थे। रायपुर उत्तर में ऊँट की सवारी कर मतदान केंद्र पहुंचे पति-पत्नी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने शादी की है तब से मतदाताओं को जागरुक करने के लिए अलग-अलग अंदाज में मतदान करने पहुंचे हैं ताकि उन्हें देखकर अन्य लोग मतदान करने मतदान केंद्र तक पहुंच सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here