IND vs ENG: शमी से लेकर रोहित… वो 5 खिलाड़ी जिन्होंने अंग्रेजों की अकल ठिकाने लगा दी

0
20

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया रुकने का नाम नहीं ले रही है। भारतीय टीम इस वक्त प्रचंड फॉर्म में चल रही है। उनका किसी के पास तोड़ नहीं है। ऐसे में अब उन्होंने बीते रविवार को लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ जीत का सिक्सर लगाया है। यानी लगातार वर्ल्ड कप में अपना छठा मैच जीत लिया।भारत ने पहले बल्लेबाजी कर अंग्रेजों को 230 रन का टारगेट दिया, जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड 129 रन पर ढेर हो गई और भारत पूरे 100 रन से मैच जीत गया। बता दें कि भारत ने 20 साल बाद इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में हराया है। ऐसे में आइये जानते हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जो इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत के हीरो रहे।

  1. Read More : इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेंगे महादेव, बस करना होगा ये काम…

रोहित शर्मा : जब इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज संघर्श करते नजर आ रहे थे, तो हिटमैन रोहित शर्मा अंग्रेजों की धज्जियां उड़ा रहे थे। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ 87 रन की अहम पारी खेली। उनके बल्ले से इस दौरान 10 चौके और 3 छक्के देखने को मिले। उनकी बदौलत टीम इंडिया 229 रन तक पहुंचने में सफल हो पाई थी।

Read More : इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेंगे महादेव, बस करना होगा ये काम…

मोहम्मद शमी : अनुभवी और तेज तर्रार गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी गेंदबाजी से आग उगल रहे हैं। अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ पंजा खोलने के बाद उन्होंने इंग्लैंड की भी कमर तोड़ दी। शमी ने भारत की ओर से सर्वाधिक 4 विकेट लिए। शमी ने बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद और जॉनी बेयरस्टो का शिकार किया।

Read More : इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेंगे महादेव, बस करना होगा ये काम…

जसप्रीत बुमराह : टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी भारत की इस जीत में अहर रोल निभाया। उन्होंने ही भारत के लिए पहली विकेट डेविड मलान के रूप में ली। उसके बाद अगली ही गेंद पर बुमराह ने जो रूट को भी चलता किया। बस यहीं से इंग्लैंड पर दबाव बनना शुरू हो गया था।

Read More : इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेंगे महादेव, बस करना होगा ये काम…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here