IND vs ENG Live Score: इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने जीता टॉस, टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का दिया न्यौता

0
22

नई दिल्लीः IND vs ENG Live Score भारत और इंग्लैंड के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आज मुकाबला होना है. टीम इंडिया टॉप-2 में है जबकि इंग्लैंड की टीम पॉइटंस टेबल में सबसे निचले पायदान पर है. भारत को अभी तक इस टूर्नामेंट में कोई भी हरा नहीं सका है. इस मैच के लिए टॉस हो गई है. वर्ल्ड कप 2023 में पहली बार भारतीय टीम पहले बल्लेबाज करती नजर आएगी. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

Read More : सूर्य की तरह चमकेगा इन तीन राशियों का भाग्य, मां लक्ष्मी की कृपा से हो जाएंगे मालामाल… 

IND vs ENG Live Score इंग्लैंड की बात करें तो टीम सिर्फ 1 ही मैच अब तक जीत पाई है. इंग्लैंड का टूर्नामेंट से बाहर होना लगभग तय है. हालांकि, टीम बचे हुए मुकाबले जीतकर कुछ अच्छी यादें लेकर अपने घर लौटना चाहेगी, लेकिन भारत के सामने आज कड़ी चुनौती होगी. टीम इंडिया न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया जैसी ताकतवर टीमों को पस्त कर यहां पहुंची है.

वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात की जाए तो इंग्लैंड का पलड़ा भारी है. दोनों टीमों के बीच 8 मैच हुए हैं जिसमें इंग्लैंड के नाम 4 जबकि भारत 3 मैच जीता है और 1 मैच टाई हुआ है. आखिरी बार भारतीय टीम 2003 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले जीतने में सफल रही थी. इसके बाद से इंग्लैंड ने हर बार भारत को हराया है.

Read More : Dhanteras 2023 : कब हैं धनतेरस ? जान लें सही डेट और पूजा विधि…

टीम इंडिया की नजरें 20 साल का बदला लेने के साथ ही सेमीफाइनल में पहुंचने पर भी होंगी. इंग्लैंड को मिलाकर बचे चार मुकाबलों में से भारत को टॉप-4 में जाने के लिए सिर्फ 2 मैच जीतने हैं. वहीं, इंग्लैंड ने अपना पूरा स्क्वॉड अभी तक के खेले गए मुकाबलों में आजमा लिया है. लेकिन सिर्फ एक ही जीत मिली है. आज के मैच में दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here