Man Ki Baat : पीएम मोदी ने छत्‍तीसगढ़ के इस गांव की महिला स्वयं सहायता समूह की तारीफ…

0
36

रायपुर। छत्तीसगढ़ के देउर गांव आज फिर चर्चा में है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात (Man Ki Baat) की 100वीं कड़ी में बेमेतरा जिले के देउर गांव का भी जिक्र किया। पीएम ने यहां के एक स्‍व सहायता महिला समूह के स्‍वच्‍छता अभियान का उल्‍लेख किया है। पीएम मोदी ने कहा कि देउर गांव की महिलाएं एक स्वयं सहायता समूह चलाती हैं। इस समूह की सभी महिलाएं मिलकर सड़कों-चौराहों और मंदिरों की सफाई करती हैं। पीएम मोदी ने गांव के ग्रामीण और बुजुर्ग महिलाओं की सक्रियता की सराहना की। यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री ने मन की बात में देउर गांव की इस महिला स्वयं सहायता समूह का प्रशंसा की है। इससे पहले पीएम मोदी ने अक्‍टूबर माह 2021 में भी इस स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का जिक्र किया था।

Man Ki Baat : प्रदेश के 10 हजार स्थानों पर 10 लाख लोगों के लिए एपिसोड सुनने की व्यवस्था

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात (Man Ki Baat) का 100वां एपिसोड शुरू हो चुका है। छत्‍तीसगढ़ में मन की बात के 100वें एपिसोड के लिए भाजपा ने बड़ी तैयार की है। भाजपा ने प्रदेश के 10 हजार स्थानों पर 10 लाख लोगों के लिए एपिसोड सुनने की व्यवस्था की है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि मन की बात आकाशवाणी व अन्य माध्यमों से प्रसारित किया जाने वाला एक अत्यंत ही लोकप्रिय कार्यक्रम हैए जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री देश की जनता से सीधे संवाद करते हैं।

Man Ki Baat : 11 विदेशी भाषाएं शामिल

गौरतबल है कि प्रदेश में इस कार्यक्रम के लिए बड़ी तैयारी कर ली गई है। 30 अप्रैल को प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम को शहर से लेकर गांव तक लोगों के बीच सुना जाएगा। 10 हजार स्थानों पर 10 लाख लोग इस कार्यक्रम को सुनेंगे। इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को किया गया था। इस कार्यक्रम का प्रसारण 52 भाषाओं एवं बोलियां जिनमें 11 विदेशी भाषाएं शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh : 70 हजार बेरोजगार युवाओं के बैंक खाते में डाला जाएगा बेरोजगारी भत्ता…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here