PM Kisan yojna: अब इन लोगों को नहीं मिलेगी पीएम किसान सम्मान निधि की राशि, जानें वजह

0
50
किसानों के लिए केंद्र सरकार की खुशखबरी

PM Kisan Yojana: पीएम किसान निधि की 15वीं किस्त के लिए रजिस्ट्रेशन प्रकिया जारी है, लेकिन अब तक की जो बड़ी खबर सामने आ रही है उसके अनुसार, अगली किस्त के दौरान लाभार्थियों की संख्या में भारी कमी आ सकती है। भूलेखों के सत्यापन के दौरान हर किस्त से पहले बड़ी संख्या में लोगों का नाम लाभार्थी किस्त से बाहर निकाला जा रहा है।

Read more : VIdhansabha Election 2023 : राहुल गांधी का दावा, बोले-मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में जरूर मिलेगी जीत 

 

 

बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को हर साल 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाती है, ये राशि किसानों के खाते में 4 महीने के अंतराल पर 3 किस्तों में 2-2 हजार रुपये करके भेजी जाती है। फिलहाल किसानों के खाते में अब तक 14 किस्तें भेजी जा चुकी हैं।

 

PM Kisan Yojana latest update

ऐसे में ये इस बार भी वह स्थिति सामने आ सकती है, जिसमें कई लोगों को लाभार्थियों की सूची से हटाया जा सकता है। ई-केवाईसी नहीं कराने से भी आप लाभार्थी लिस्ट से बाहर हो सकते हैं।

 

अगली किस्त नहीं मिलने की ये भी वजह

ई-केवाईसी के अलावा अन्य वजहों से भी अगली किस्त अटक सकती है, आपको ध्यान देना है कि आपके द्वारा भरे गए आवेदन फॉर्म में कोई गलती न हो। जैसे- जेंडर की गलती, नाम की गलती, आधार नंबर गलत या पता आदि गलत होता है, तो भी आप किस्त से वंचित रह सकते हैं।

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

 

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here