Lenskart के CEO Peyush Bansal ने खरीद लिया ये आलिशान घर, कीमत और तस्वीरें देख के उड़ जाएंगे होश!

0
45

Peyush Bansal New House: Lenskart कंपनी के co-founder पीयूष बंसल का नाम आपने जरूर सुना होगा, और आपने इन्हे Shark Tank India पर भी देखा होगा। पीयूष अपनी कंपनी Lenskart के कारण पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं, लेंसकार्ट एक चश्मों की कंपनी हैं, जहाँ लोगो को चश्में बेचे जाते हैं।

लेंसकार्ट के आलावा पीयूष ने कई ओर भी Startups और Business में अपना पैसा निवेश किया हुआ हैं, जिसमे वह एक मेंटर और निवेशक के रूप में काम करते हैं। इस समय पीयूष बंसल से जुडी एक खबर आ रही हैं कि इन्होने अपने परिवार के लिए एक नया घर खरीदा हैं जो कि बहुत ज्यादा आलिशान हैं, क्या हैं ये पूरी खबर चलिए जानते हैं।

पीयूष बंसल ने खरीदा 18 करोड़ का घर

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये ख़बर आ रही हैं कि लेंसकार्ट Co-Founder ने दिल्ली के एक काफी पोर्स इलाके नीति बाघ में अपने परिवार के लिए 18 करोड़ रुपए का एक नया घर खरीदा हैं। इस खरीदी की पुष्टि एक मशहूर Real Estate Data Analytics कंपनी जिसका नाम CRE Matrix हैं उन्होंने इस बात को कन्फर्म किया हैं।

बाकि के रिपोर्ट्स के मुताबिक इस 18 करोड़ के घर की खरीदी पीयूष बंसल के नाम पर हुई हैं जिसे 19 मई, 2023 के दिन खरीदा गया था। आपको ये भी बता दें कि ये घर 5056 स्क्वायर फ़ीट की जगह में हैं।

पीयूष बंसल ने दिया इतना Stamp Duty

आपकी जानकारी के लिए बता दें की लेंसकार्ट Co-Founder पीयूष बंसल ने ये घर खरीदने के बाद सरकार को 1.8 करोड़ रुपए की लगभग Stamp Duty फीस पे (Pay) की हैं। जो कि एक बहुत बड़ी रकम की Stamp Duty फीस हैं।

पीयूष बंसल ने ये आलिशान घर सुरिंदर सिंह अटवाल नाम के व्यक्ति से खरीदी से थी। Circle Rate जो कि Properties की वैल्यू बताता होता हैं, उसके अनुसार पीयूष बंसल ने जो नया घर खरीदा हैं इसकी वैल्यू लगभग 5 करोड़ रुपए की हैं। आपको यह भी बताये कि यही वैल्यू उस प्रॉपर्टी के कागज़ भी दिखाते हैं।

Shark Tank India से हुए थे फेमस

भारत में साल 2021 में Shark Tank India Season 1 शुरू हुआ था, जिसके Sharks Panel में पीयूष बंसल भी शामिल थे। Shark Tank का पहला सीजन बहुत ज्यादा हिट हुआ था जिसके कारण उस सीजन के सभी Sharks को बहुत ज्यादा लोग चाहने लग गए थे।

उसी Shark Tank के पहले सीजन में पीयूष बंसल ने कई कंपनियों में अपना पैसा निवेश और उन्होंने कई ऐसे आइडियाज में भी निवेश किया जो बहुत ही Innovative थी, पर उसमे कोई भी शार्क अपना पैसा निवेश नहीं करना चाहता था जैसे – Jugaadu Kamlesh आदि।

आ रहा हैं Shark Tank India का तीसरा सीजन

भारत में Shark Tank शो प्रसिद्ध होने का कारण तीसरा सीजन भी आने वाले हैं जिसमे आप पीयूष बंसल को भी Shark के रूप में देखेंगे। इससे पहले पीयूष बंसल Shark Tank India के दूसरे सीजन में भी Shark बनकर गए थे।

इस बार के तीसरे सीजन में आप BoAt के फाउंडर अमन गुप्ता, Shadi.com के फाउंडर अनुपम मित्तल के साथ ओर भी कई Sharks को इस सीजन में देखने वाले हैं।

Peyush Bansal New House Photos

इस समय पीयूष बंसल के नए 18 करोड़ वाले घर की पब्लिक में तस्वीरें उपलब्ध नहीं हैं, पर जैसे ही इनके नए घर की तस्वीरें उपलब्ध होती हैं यहाँ हम उसे अपडेट जरूर करेंगे। पर तब तक के लिए नीचे कुछ तस्वीरें हमने दी हुई हैं और इससे मिलता जुलता ही पीयूष बंसल का नया घर हो सकता हैं।

हम आशा करते हैं कि यह लेख की मदद से आपको Peyush Bansal New House की जानकारी मिल गयी होगी, ऐसे ही बिज़नेस की दुनिया से ओर भी खबरें पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here