Rohit Sharma World Record : वर्ल्ड कप में 22 रन बनाते ही रोहित शर्मा रचेंगे ये इतिहास, बनेंगे ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

0
25
Rohit Sharma World Record
Rohit Sharma World Record

Rohit Sharma World Record : भारत में कल यानी 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होगी और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. वर्ल्ड कप 2023 में भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलेगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का ये मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए जी जान लगा देगी. भारत को 2023 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

Read More : Dengue cases : भारत में कोरोना की तरह फैल रही है ये बीमारी, अब तक 1000 लोगों की हो चुकी है मौत, जानें कहां है सबसे ज्यादा मामले

वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को होने वाले वर्ल्ड कप मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इतिहास रच देंगे. रोहित शर्मा एक ऐसा महारिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे जिसे हासिल करना बड़े से बड़े बल्लेबाजों के लिए बहुत मुश्किल काम है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को होने वाले वर्ल्ड कप मैच में 22 रन बनाते ही रोहित शर्मा एक बड़ा मुकाम हासिल कर लेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को होने वाले वर्ल्ड कप मैच में 22 रन बनाते ही रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

Read More : CG News : आज छत्तीसगढ़ चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस, आचार सहिंता हो सकती है लागू

इस महारिकॉर्ड के साथ मचा देंगे सनसनी

Rohit Sharma World Record : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के नाम वनडे वर्ल्ड कप के 17 मैचों में 65.20 की औसत से 978 रन दर्ज हैं. रोहित शर्मा भारत के लिए 2015 और 2019 का वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. रोहित शर्मा के नाम वनडे वर्ल्ड कप में 6 शतक और 3 अर्धशतक दर्ज हैं. वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का बेस्ट स्कोर 140 रन है. रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 2019 वर्ल्ड कप में 140 रनों की पारी खेली थी.

Read More : CG Weather Update : छत्तीसगढ़-उड़ीसा समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

कल से शुरू होगा वर्ल्ड कप

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप कल यानी 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी. कुल 48 मैच खेले जाएंगे. अब तक इसके 12 संस्करणों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सर्वाधिक 5 बार वर्ल्ड कप जीता है. इसके अलावा भारत और वेस्टइंडीज ने 2-2 बार और श्रीलंका, पाकिस्तान और इंग्लैंड ने एक-एक बार खिताब अपने नाम किया है. 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप का उद्धाटन मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत की मेजबानी में होने वाले इस हाई प्रोफाइल क्रिकेट टूर्नामेंट के मैचों का टाइम सुबह 10:30 बजे और दोपहर 2.00 बजे रखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here