World Cup 2023 : विराट कोहली रच सकते हैं इतिहास वनडे के बादशाह बनने से एक कदम दूर …

0
58

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 45वें मैच में भारत और नीदरलैंड्स की टीमें 12 नवंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। लीग स्टेज में टीम इंडिया का ये आखिरी मैच होगा। भारत ने अभी तक खेले सभी 8 मैचों में जीत हासिल की है। ये मैच टीम इंडिया के स्टार विराट कोहली के लिए काफी अहम रहने वाला है। वह इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं, जो वनडे क्रिकेट में अभी तक कोई भी अपने नाम नहीं कर सका है।

Read More: Dhanteras 2023 : आज हैं धनतेरस, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजाविधि…. 

विराट कोहली के बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में वनडे शतकों के अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाने का सुनहरा मौका है। कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 49 वनडे शतकों की बराबरी की थी। ऐसे में अब उनके पास सचिन तेंदुलकर से आगे निकलने का मौका है। विराट एक शतक और लगाते ही वनडे के सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

Read More: Dhanteras 2023 : आज हैं धनतेरस, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजाविधि….

विराट कोहली के लिए अभी तक ये टूर्नामेंट काफी शानदार रहा है। वह 8 मैचों में 543 रन बना चुके हैं। अभी तक वह भारत के लिए इस वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बना चुके हैं। इस साल उन्होंने वर्ल्ड कप में 2 शतक भी लगाए हैं। ऐसे में अब उनकी नजर तीसरे शतक पर रहने वाली है। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप में ये पहला मौका है जब कोहली ने एक सीजन में 500 से अधिक रन बनाए हैं।

Read More: Dhanteras 2023 : आज हैं धनतेरस, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजाविधि…. 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here