America : शॉपिंग मॉल में गोलीबारी में नौ लोगों की मौत, घेरेबंदी कर पुलिस ने शूटर को मार गिराया

0
39
America : शॉपिंग मॉल में गोलीबारी में नौ लोगों की मौत, घेरेबंदी कर पुलिस ने शूटर को मार गिराया
America : शॉपिंग मॉल में गोलीबारी में नौ लोगों की मौत, घेरेबंदी कर पुलिस ने शूटर को मार गिराया

America : अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटना सामने आई है। यहां ऐसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। टेक्सस के एक मॉल में भीषण गोलीबारी हुई है, जिसमें बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हो गई। हालांकि, पुलिस ने संदिग्ध को मारकर अब मॉल को सुरक्षित कर दिया है। दरअसल, शनिवार को डलास के उत्तर में एक व्यस्त मॉल में एक बंदूकधारी ने गोली मारकर 9 लोगों की हत्या कर दी और कम से कम सात अन्य लोग फायरिंग में घायल हो गए। शहर के पुलिस प्रमुख ब्रायन हार्वे ने प्रेस को बताया कि उनका मानना है कि बंदूकधारी ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया था। हालांकि, उसके मकसद का पता नहीं चल पाया है। बता दें कि पुलिस ने संदिग्ध को मार गिराया है।

जानकारी के अनुसार एलन प्रीमियम आउटलेट्स मॉल में हुई इस गोलीबारी के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया था। एलन पुलिस विभाग ने कहा कि मॉल में सक्रिय जांच अभियान चलाए जाने के बाद कई सुरक्षा एजेंसियों की मदद से मॉल को सुरक्षित करने में मदद मिल गई है। अब कोई सक्रिय खतरा नहीं है। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के बाद घायल नौ लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनकी बाद में मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : Corona Update : कोरोना से राहत… पिछले 24 घंटे में मिले सिर्फ 55 नए केस, संक्रमण दर भी 4 फीसदी पर पहुंची

टेक्सस के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने गोलीबारी को ‘अकथनीय त्रासदी’ बताते हुए एक बयान में कहा कि राज्य स्थानीय अधिकारियों को किसी भी मदद के लिए तैयार है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, गोलीबारी में कई लोग घायल हैं, जिसमें कई बच्चे भी शामिल हैं। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में लोग शॉपिंग सेंटर के सामने पार्किंग से भागते हुए देखे जा रहे हैं। बैकग्राउंड में तेज चिल्लानें की आवाजें सुनाई दे रही हैं। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, एलन प्रीमियम आउटलेट डलास के उत्तर में लगभग 25 मील की दूरी पर एक आउटडोर मॉल है।

America : 3 मई को भी ऐसी ही घटना में एक की हुई थी मौत

इससे पहले, 3 मई को भी अटलांटा में चिकित्सा केंद्र की 11वीं मंजिल पर प्रतीक्षालय में एक बंदूकधारी द्वारा गोलीबारी के बाद एक की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए थे। घटना के बारे में जानकारी देते हुए अटलांटा पुलिस विभाग के प्रमुख डारिन शिरबौम ने बताया कि शूटर ने पांच लोगों को गोली मारी और उनमें से एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here