Chhattisgarh Election 2023: नामांकन से पहले काकी ने किया तिलक, हाथ में दिया गुलाब फिर चुनावी रण में उतरे कका, नामांकन के अंतिम दिन पाटन से पर्चा किया दाखिल

0
26

Chhattisgarh Election 2023 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को पाटन विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने को अपना पर्चा दाखिल किया है। चुनावी रण में निकलने से पहले मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी मुक्तेश्वरी बघेल उन्हें तिलक लगाकर आरती उतारी है। इसके बाद गुलाब देकर अपने प्यार के साथ ही उन्हें नामांकन के लिए भेजा। नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत,गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित अन्य लोग मौजूद रहे। मुख्यमंत्री बघेल नामांकन जमा करने दोपहर करीब 12 बजे दुर्ग कलेक्टोरेट पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस विधानसभा क्षेत्र से लगातार सातवीं बार मैदान में है। भूपेश बघेल पहली बार इस विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 1993 में चुनाव लड़े थे। इसके बाद वे लगातार इसी विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ रहे हैं।

जनता ने हमेशा कांग्रेस पर भरोसा किया है: बघेल

Chhattisgarh Election 2023 मुख्यमंत्री बघेल ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि राज्य में जनता ने हमेशा कांग्रेस पार्टी पर विश्वास दिखाया है और आगे भी करती रहेगी। उन्होंने (भाजपा) छत्तीसगढ़ की जनता से कोई वादा नहीं किया है। वे जानते हैं कि छत्तीसगढ़ की जनता उनकी गारंटी पर भरोसा नहीं करने वाली है। यहां की जनता ने हमेशा कांग्रेस पर भरोसा किया है और भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर भी भरोसा किया।

 

अमित जोगी ने भी पाटन से भरा पर्चा, त्रिकोणीय मुकाबला

पाटन विधानसभा क्षेत्र से छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने भी नामांकन जमा किया है। अमित जोगी अपने समर्थकों के साथ दोपहर करीब एक बजे नामांकन जमा करने पहुंचे। नाम निर्देशन पत्र जमा करने के अंतिम दिन अमित जोगी के नामांकन दाखिल करने के बाद पाटन विधासनभा क्षेत्र हाईप्रोफाइल सीट बन गया है। यहां कांग्रेस से स्वयं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं भाजपा ने दुर्ग सांसद विजय बघेल को प्रत्याशी बनाया है। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस से अमित जोगी के मैदान में उतरने के बाद पाटन विधानसभा क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार है। इसके पूर्व इस विधानसभा क्षेत्र में दो दलों के बीच ही सीधा मुकाबला होता रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here