Fengshui Tips : घर पर भूलकर भी न लगाएं ऐसी तस्वीरें, धन आगमन के सभी रास्ते हो जाते हैं बंद

0
21

Feng Shui Tips : फेंगशुई में कुछ ऐसे टिप्स दिए गए हैं जो घर में सुख-समृद्धि के साथ खुशियां लाती हैं. वहीं फेंगशुई में कुछ ऐसी चीजें भी हैं, तो व्यक्ति का सुख-चैन और खुशियां छीन लेती हैं. फेंगशुई में घर में फोटो लगाने को लेकर भी कुछ नियम बताए गए हैं, जिसके अनुसार कुछ फोटो घर के लिए अशुभ मानी जाती है. इन्हें कई बार आर्थिक समस्या से भी जूझना पड़ता है. कई लोग घर के लिविंग रूम से लेकर बेडरूम तक फोटोज लगाते हैं. घर को सुंदर बनाते हैं. इसके लिए बाजार से सीनरी लाते हैं या फिर बेडरूम में फैमिली फोटो लगाते हैं. इन फोटोज को घर में लगाने से पहले इसके घर पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में जान लेना जरूरी है.

Read More : CG BJP Second List : जल्द आ सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण फैसले

ये फोटो भूलकर भी न लगाएं

फैमिली फोटो

फेंगशुई के अनुसार घर में फैमिली फोटो लगाने के भी नियम हैं. अक्सर लोग घरों में फैमिली फोटो लगाते हैं लेकिन फैमिली फोटो में कभी भी तीन लोगों की फोटो नहीं लगानी चाहिए. ये अशुभ मानी जाती है. तीन लोगों की फोटो दीवार पर लगाने से रिश्ते में दरार आती है.

Read More : Desi Bhabhi Video: देसी भाभी ने भोजपुरी गाने पर मचाया गदर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

भगवान की फोटो

कुछ लोग घरों में भगवान की फोटो लगाते हैं इसमें कोई समस्या नहीं है लेकिन घर की हर दीवार पर भगवान की लगाना अच्छा नहीं माना जाता. भगवान की फोटो पवित्र स्थान पर लगाना चाहिए न की घर के हर दीवार में.

डूबता सूरज

Feng Shui Tips फेंगशुई के अनुसार घर में डूबते सूरज की फोटो भी नहीं लगानी चाहिए. डूबता सूरज निराशा और असफलता दर्शाता है, जिससे घर के सदस्यों की तरक्की रुक जाती है. इसकी जगह उगते सूरज या पेड़-पहाड़ों की फोटो लगाना शुभ होता है.

Read More : Swami Atmanand School Recruitment : स्वामी आत्मानंद विद्यालय में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

बहता झरना

घर में अक्सर लोग बहते झरने की फोटो लगाते हैं. लेकिन बहते झरने की फोटो घर में लगाना अशुभ होता है. ये घर में पानी की तरह बहते पैसे को दर्शाता है. इससे घर की तरक्की रुक जाती है और घर में धन का अभाव होने लगता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. देहात पोस्ट इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here