Marrige : धूमधाम से किया बारात का स्वागत, उत्साह के साथ लिए सात फेरे, लेकिन बिना दुल्हन लिए लौट गया दुल्हा, जानें वजह

0
5
Second Marriage
Second Marriage

मैनपुरी :   Marrige News : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में निकाह करने के बाद ससुरालीजन ने विदा कराने से साफ मना कर दिया। मामला महिला थाने पहुंचा तो नवागत प्रभारी ने दोनों पक्ष से बात की। काउंसलिंग के बाद बिगड़ी बात बना दी। अब तय तारीख पर ही रूही की विदाई होगी। रूही के परिजन इस फैसले से बेहद खुश नजर आए। कोतवाली क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर निवासी रूही का निकाह 27 जनवरी 2023 को गांव निवासी शाहीनूर के साथ मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुआ था। ससुरालवालों ने कहा कि वह लोग कुछ दिन बाद विधिवत विदा करा कर घर ले जाएंगे। लेकिन, कई महीने बीत गए लेकिन कोई भी विदा कराने नहीं आया। जब रूही के परिजन ने संपर्क किया तो विदाई की तारीख 11 नवंबर तय की गई थी।

Read More : Chhattisgarh Election : आज से थमेगा प्रचार, 20 सीटों पर होंगे मतदान, 223 प्रत्याशी के बीच होगी टक्कर… 

इस बीच ससुरालवाले चार पहिया गाड़ी की मांग करने लगे। कहा कि हम इस तरह का निकाह नहीं मानते। अगर मांग पूरी नहीं की तो बेटे का दूसरी जगह निकाह कर देंगे। दो नवंबर को ससुराल पक्ष के लोग रूही के घर आए और हाथापाई कर दी। इसके बाद मामला महिला थाना पहुंचा। शुक्रवार को नवागत महिला थाना प्रभारी हेमलता सिंह ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए लड़के पक्ष को भी थाने बुलाया। बातचीत की गई और लड़के पक्ष से साफ कर दिया कि निकाह किया है तो पत्नी की जिम्मेदारी भी लेनी होगी। अतिरिक्त दहेज की मांग करना कानूनन अपराध है।

Read More : Brother and sister married : भाई ने अपनी ही बहन से रचा ली शादी, पांच साल पहले शुरू हुआ था दोनों का अफेयर 

दोनों पक्ष की काउंसलिंग के बाद बात बन गई। लड़का पक्ष के लोग विदा कराने के लिए तैयार हो गए। विदाई की बात सुनते ही रूही के चेहरे पर मुस्कान तैर गई। महिला थाना प्रभारी ने बताया कि अब तय तारीख पर ही रूही विदाई होगी। दोनों पक्ष सहमत होने के बाद थाने में समझौता कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here