IPL 2023 में रोमांच के साथ विवाद भी…आरसीबी की जीत के बाद मैच के बाद कोहली-गंभीर में तीखी बहस, दोनों पर 100 फीसदी जुर्माना…

0
162

IPL 2023 : आईपीएल के 43वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच हुआ। रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 126 रन बनाए। इस आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरे लखनऊ के बल्लेबाजों ने काफी साधारण बल्लेबाजी की जिसकी वजह से मेजबान टीम 18 रन से मुकाबला हार गई। इस रोमांचक मैच के साथ विवाद भी हुआ, जो मैच के बाद तक चलता रहा।

IPL 2023 : दोनों सीनियर खिलाड़ियों के बीच हुआ झगड़ा

इस मुकाबले के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर में तीखी-बहस देखने को मिली। दोनों बीच मैदान पर भिड़ गए। बहस बढ़ते देख लखऊ के कप्तान केएल राहुल और सीनियर खिलाड़ी अमित मिश्रा ने बीच-बचाव कर मामला संभाला। लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार रात दोनों सीनियर खिलाड़ियों के बीच झगड़ा मैच के बाद शुरू हुआ। तब दोनों टीमें आपस में हाथ मिला रही थीं। इस झड़प के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी होने लगे हैं।

यह भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : मिथुन राशि वालों को कर्ज से मिल सकती है राहत तो धनु वालों को मिल सकता है नौकरी में प्रमोशन…जानें पूरा राशिफल

इस विवाद के बाद लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर और बेंगलुरू के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर आईपीएल कोड (IPL 2023) ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने पर मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया गया। लखनऊ के गेंदबाज नवीन-उल-हक पर भी मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया। कोहली और नवीन ने अपनी गलती मान ली है।

IPL 2023 : विवाद की एक वजह यह भी चर्चा में

विराट ने जब चौथे ओवर में लखनऊ के बल्लेबाज क्रुणाल पंड्या का का कैच लॉन्ग ऑफ पर लपका तो उनका जोश देखने लायक था। वह स्टैंड्स की तरफ देखकर अपना सीना ठोक रहे थे फिर फ्लाइंग किस दिया। इसके बाद मुंह पर उंगली रखकर शायद अपना बदला पूरा किया।वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लखनऊ के डगआउट में बैठे गौतम गंभीर सबकुछ चुपचाप देख रहे थे।

IPL 2023 : गंभीर-कोहली के बीच 10 साल पुराना विवाद

दरअसल, विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच 10 साल पुराना विवाद इस सीजन में दूसरी मर्तबा सामने आई। एकाना स्टेडियम में मेजबान लखनऊ सुपरजायंट्स को एक लो स्कोरिंग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हरा दिया। मैच के दौरान विराट कोहली कई दफा एग्रेशन दिखाते नजर आए। कई प्लेयर्स के साथ उनकी छोटी-मोटी तकरार हुई, जो मुकाबला खत्म होते-होते विवाद में बदल गया। वैसे तो इस फाइट सीन के कई किरदार हैं, लेकिन केंद्र में विराट कोहली और गौतम गंभीर ही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here