DA Hike Latest News : दीवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में हो गई इतने प्रतिशत की बढ़ोतरी, मिलेगा मोटा एरियर

0
10
7th Pay Commission DA Hike
7th Pay Commission DA Hike

रांची : DA Hike Latest News झारखंड सरकार ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता चार फीसदी बढ़ाकर मूल वेतन का 46 प्रतिशत कर दिया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह फैसला रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया.

Read More : BJP Ghoshna Patra : बीजेपी के घोषणा पत्र की 5 प्रमुख बातें, जो चुनाव परिणाम को पूरी तरह प्रभावित करेगी… 

DA Hike Latest News झारखंड के वित्त विभाग के प्रमुख सचिव अजय कुमार सिंह ने कहा, ‘राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता 42 फीसदी से बढ़ाकर 46 फीसदी कर दिया गया है. महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी एक जुलाई 2023 से लागू होगी.’ यह कदम केंद्र सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों का डीए चार प्रतिशत बढ़ाकर 46 फीसदी किए जाने के निर्णय के ठीक बाद उठाया गया है.

Read More : Chhattisgarh Election : 70 सालों से छत्तीसगढ़ के इस विधानसभा सीट को नहीं जीत पाई बीजेपी, पीएम मोदी का भी नहीं चला जादू… 

सिंह ने बताया कि पेंशन भोगियों के लिए भी महंगाई राहत (डीआर) बढ़ाकर 46 फीसदी कर दी गई है और यह फैसला एक जुलाई 2023 से लागू होगा. बढ़ती महंगाई से निपटने के लिए कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को क्रमशः डीए और डीआर साल में दो बार दिया जाता है.

Read More : BJP Ghoshna Patra : बीजेपी के घोषणा पत्र की 5 प्रमुख बातें, जो चुनाव परिणाम को पूरी तरह प्रभावित करेगी… 

मंत्रिमंडल ने राजधानी रांची में 1.25 किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर के निर्माण को भी मंजूरी दे दी, जो बहु बाजार को पटेल चौक से जोड़ेगा और जिसे बनाने में लगभग 213 करोड़ रुपये की लागत आएगी. मंत्रिमंडल ने धनबाद जिले में एसएसएलएनटी महिला कॉलेज में विज्ञान ब्लॉक के निर्माण के लिए 37.47 करोड़ रुपये के आवंटन को भी स्वीकृति दे दी. उसने राज्य के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) का सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मोड में संचालन करने के लिए कई संशोधनों को भी मंजूरी प्रदान की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here