ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली तूफानी पारी, फिर भी प्लेइंग XI में जगह नहीं पक्की, आखिरी मैच में बदलेगी पोजिशन

0
9
IND vs AUS
IND vs AUS

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम की तैयारी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में उतरने से पहले जबरदस्त नजर आ रही है. एशिया कप में कातिलाना गेंदबाजी के दम पर भारत ने 10 विकेट से फाइनल जीतकर ट्रॉफी अपने नाम की. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव तीसरे वनडे में उपलब्ध होंगे. इन धुरंधरों के ना होने की वजह से कई खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में खास मौके मिले.

Read More : Parineeti-Raghav Wedding: एक-दूजे के हुए राघव और परिणीति, नाव में आई बारात, मंत्रोच्चार के साथ लिए सात फेरे 

कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली की गैर मौजूदगी में श्रेयस अय्यर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया. पहले मैच में रन आउट होने के बाद उन्होंने दूसरे मुकाबले में गजब का खेल दिखाया. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए शतक ठोक दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने दूसरे वनडे में ऋतुराज का विकेट चौथे ओवर में ही गंवा दिया था. श्रेयस अय्यर को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया. विराट कोहली वनडे में इस नंबर पर खेलते हैं. श्रेयस ने 90 गेंद पर 11 चौके और 3 छक्के जमाते हुए 105 रन की पारी खेल डाली. श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाने के साथ डबल सेंचुरी वाली पार्नरशिप भी कर डाली. शुभमन गिल के साथ 16 रन से टीम को 216 रन तक पहुंचाया.

Read More : School and Shopes Close : राजधानी के इस इलाके की दुकानें रहेंगी बंद, स्कूलों में भी की गई छुट्टी, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला 

भारतीय टीम के लिए प्लेइंग इलेवन में तीसरे वनडे के लिए बदलाव पक्का है. रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी होनी है. वनडे में किंग कोहली तीसरे नंबर पर खेलने उतरते हैं और उनके आने के बाद श्रेयस अय्यर का नीचे जाना तय माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर वनडे में मुश्किल में शतक जमाने के बाद भी श्रेयस अय्यर की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की नहीं है. यह बात तय है कि उनको बल्लेबाजी क्रम में एक पोजिशन नीचे चौथे नंबर पर बैटिंग करने भेजा जाएगा. इस जगह पर उनका रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here