Tuesday, May 21, 2024
Homeख़बरेंSushmita Sen: मिस यूनिवर्स बनने वाली पहली भारतीय थीं सुष्मिता सेन, 29...

Sushmita Sen: मिस यूनिवर्स बनने वाली पहली भारतीय थीं सुष्मिता सेन, 29 साल पहले इस सवाल का जवाब देकर जीता था खिताब

Sushmita Sen: आज 21 मई है और आज की तारीख काफी खास है, क्योंकि आज ही के दिन 29 साल पहले किसी भारतीय ने पहले बार मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। देश को ये गौरव सुष्मिता सेन ने दिलाया था। जी हां, 29 मई 1994 को सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का टाइटल जीता था। 42वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 77 देशों से प्रतियोगी शामिल हुई थीं। लेकिन ताज सुष्मिता के सिर सजा था। सुष्मिता, फिलीपींस में हुई 43वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की विजेता बनी थीं। ये जीत इसलिए भी सबसे खास थी क्योंकि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सुष्मिता से पहले किसी भी भारतीय महिला को यह खिताब नहीं मिला था।

सुष्मिता सेन से पूछा गया था ये सवाल

सुष्मिता सेन से मिस यूनिवर्स के दौरान पूछा गया था, ‘अगर आप किसी ऐतिहासिक घटनाक्रम को बदलना चाहें तो वह क्या होगा? इस पर सुष्मिता का जवाब था, ‘इंदिरा गांधी की मृत्यु’। अपनी इस खुशी को जाहिर करने के लिए सुष्मिता सेन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी किया है। सुष्मिता ने अपनी एक थ्रोबैक फोटो शेयर की और साथ में लिखा- #29Years #MissUniverse1994 #INDIA 21st May 1994 #Manila #Philippines. सुष्मिता के इस पोस्ट पर सभी प्यार लुटा रहे हैं।

 

चर्चा में रहती हैं सुष्मिता सेन

बता दें कि 47 वर्षीय सुष्मिता सेन अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। सुष्मिता सेन की दो बेटियां हैं, जिनका नाम रेने और अलीशा है। सुष्मिता उनकी लव लाइफ को लेकर भी खबरों में रहती हैं। सुष्मिता कुछ वक्त पहले तक रोहमन शॉल को डेट कर रही थीं, जो उनसे उम्र में 15 साल छोटे हैं। वहीं जब दोनों का ब्रेक अप हुआ तो एक्ट्रेस ललित मोदी संग रिलेशन में आ गईं। वहीं फिर कहा गया कि इनका भी ब्रेकअप हो गया। हालांकि अब फिर से सुष्मिता, रोहमन संग दिखती हैं। अब ये रिलेशनशिप में हैं या सिर्फ दोस्त इस बारे में कहना मुश्किल है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular