Bollywood Masala: सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान के ट्रेलर में फिल्म के लेखकों का कोई उल्लेख नहीं है

0
51

Bollywood Masala: किसी का भाई किसी की जान का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर आखिरकार कल, सोमवार, 10 अप्रैल को मुंबई के एक मल्टीप्लेक्स में एक भव्य कार्यक्रम में अनावरण किया गया। एक दुर्लभ उदाहरण में, फिल्म के निर्माताओं द्वारा कई स्क्रीन बुक की गई थीं। सलमान खान के साथ पूरी स्टार कास्ट, जिसमें पूजा हेगड़े, भूमिका चावला, पलक तिवारी, शहनाज गिल, विनाली भटनागर, जस्सी गिल, राघव जुयाल, सिद्धार्थ निगम और जगपति बापू शामिल थे और निर्देशक फरहाद सामजी, ज़ी स्टूडियो के सीबीओ शारिक भी मौजूद थे। पटेल और गायक सुखबीर, पलक मुच्छल और पायल देव शामिल हैं।

Bollywood Masala: फिल्म की टीम ने मीडियाकर्मियों को ट्रेलर दिखाया और फिर वे दूसरी स्क्रीन पर गए, जहां प्रशंसकों को इकट्ठा होने के लिए कहा गया। दोनों स्क्रीन के वीडियो चर्चा में हैं। ट्रेलर के संबंध में एक और दुर्लभ पहलू है। किसी का भाई किसी की जान के ट्रेलर के अंत में कई क्रू मेंबर्स का ज़िक्र है। आश्चर्यजनक रूप से, लेखकों या कहानी, पटकथा और संवाद लिखने वालों के नाम उनकी अनुपस्थिति से स्पष्ट हैं। सिनेमैटोग्राफर, एसोसिएट प्रोड्यूसर, संगीत निर्देशक, संपादक, एक्शन डायरेक्टर, प्रोडक्शन डिजाइनर, कॉस्ट्यूम डिजाइनर, बैकग्राउंड स्कोर कंपोजर, मार्केटिंग और स्ट्रैटेजी कंसल्टेंट, क्रिएटिव सुपरवाइजर, वीएफएक्स और डीआई स्टूडियो, विजुअल प्रमोशन कंपनी, थिएटर ट्रेलर कटर, पब्लिसिटी डिजाइनर, पीआर कंपनी , डिजिटल मार्केटिंग कंसल्टेंट और पोस्ट प्रोडक्शन कंपनी को उचित उल्लेख मिला है।

Bollywood Masala : किसी का भाई किसी की जान ज़ी स्टूडियो द्वारा दुनिया भर में रिलीज़ की जाती है और न केवल इसके मुख्य व्यवसाय अधिकारी का नाम बल्कि अधिग्रहण और राजस्व प्रमुख, विपणन प्रमुख, व्यावसायिक मामलों के प्रमुख, कानूनी प्रमुख और वित्त प्रमुख का भी उल्लेख है। लेकिन लेखकों ने ऐसा नहीं किया है। एक उद्योग विशेषज्ञ ने टिप्पणी की, “यह बहुत ही पेचीदा है। ट्रेलरों के अंत क्रेडिट में लेखकों का हमेशा उल्लेख किया जाता है। आज के समय में ऐसा करना और भी जरूरी हो गया है। 2 साल पहले, नेटफ्लिक्स ने अपनी ‘नो-मेंशन-ऑफ़-राइटर्स’ नीति को छोड़ दिया और अपने ट्रेलरों में अंतिम क्रेडिट जोड़ना शुरू कर दिया। ऐसे में किसी का भाई किसी की जान के ट्रेलर को फिल्म के लेखकों का उल्लेख किए बिना रिलीज किया जाना चौंकाने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here