World Cup 2023 : टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल का रास्ता है बेहद आसान, बस करना होगा इतना सा काम

0
14
Team India Records
Team India Records

नई दिल्लीः World Cup 2023  वर्ल्ड कप 2023 की मेजबान भारत का अब तक का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. टीम ने अभी तक 3 मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम को तीनों में ही जीत मिली है. पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाकर अंकतालिका में पहले नंबर पर काबिज हुई. टीम इंडिया का सेमीफाइनल में जाने का रास्ता अब ज्यादा कठिन नहीं है. आइए आपको बताते हैं भारत को सेमीफाइनल में जाने के लिए क्या करना होगा. कितने और मुकाबले जीतने की जरूरत है.

Read More : Chaturgrahi Yog : 100 साल बाद बन रहा अद्भुत चतुर्ग्रही योग, इन राशि वालों के घर चलकर आएगा पद-पैसा 

टीम इंडिया का दमदार प्रदर्शन

World Cup 2023  वर्ल्ड कप 2023 के अपने ओपनिंग मैच में 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदकर भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट का बेहतरीन आगाज किया. इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में भी भारत का शानदार प्रदर्शन जारी रहा. इस मैच को टीम ने 8 विकेट से अपने नाम किया. फिर बारी आई पाकिस्तान से मैच की तो इसमें टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत अपने नाम कर ली. इसके साथ ही टीम के 6 अंक हो गए हैं और अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज है.

Read More : Gold-Silver Price Latest update : नवरात्र के पहले दिन सोने-चांदी की कीमतों को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए आपके शहर में क्या है आज का भाव 

सेमीफाइनल से इतने कदम दूर भारत

इस बार टूर्नामेंट राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में हो रहा है. लीग मुकाबलों के बाद अंकतालिका में टॉप-4 रहने वाली टीमें सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएंगी. टीम इंडिया ने जीत की हैट्रिक तो लगा दी है लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 4 जीत और जीत दर्ज करनी होंगी. बता दें कि टीम इंडिया को अभी 6 और मुकाबले खेलने हैं जिसमें से अगर 4 मुकाबले टीम जीत जाती है तो बिना अगर-मगर के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. इसके लिए टीम इंडिया को ज्यादा मशक्कत की जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन अफगानिस्तान की तरह कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को संभलकर रहने की जरूरत है.

Read More : बेबी… नवरात्रि में मैं तुम्हारे लिए 9 दिनों का उपवास रखूंगा’, तिहाड़ में बंद ठग ने इस एक्ट्रेस को लिखी चिट्ठी 

इन टीमों के खिलाफ हो सकता है कड़ा मुकाबला

टीम इंडिया को आगामी 6 मुकाबले बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के खिलाफ खेलने हैं. टीम का सबसे बड़ा मुकाबला होने वाला है न्यूजीलैंड से जो कि भारत की तरह ही अब तक इस वर्ल्ड कप में अजेय रही है. न्यूजीलैंड ने अब तक तीनों मुकाबले अपने नाम किए हैं. साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड भी भारत को कड़ी चुनौती दे सकते हैं. भारत के प्रदर्शन के हिसाब से देखें तो श्रीलंका, नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ टीम आसानी से जीत सकती है. हालांकि, किसी भी टीम को कमजोर समझना भारत पर भारी पड़ सकता है. बाकी टीम का कैसा प्रदर्शन रहता है ये तो आने वाले मुकाबले ही बताएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here