Tuesday, May 21, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND Vs NZ : BCCI पर लगा पिच अदला-बदली करने का आरोप,...

IND Vs NZ : BCCI पर लगा पिच अदला-बदली करने का आरोप, सेमीफाइनल मैच से पहले हुआ विवाद…

खेल जगत । मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम इस महामुकाबले में 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने के लिए उतरेगी। वहीं पिच इस मैच में अहम भूमिका निभाने वाली है।हालांकि मुंबई की वानखेड़े स्टेडियम की पिच को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस पिच को सेमीफाइनल मैच के लिए चुना गया था। उसकी जगह दूसरी पिच का इस्तेमाल होने वाला है जो भारतीय स्पिनरों को फायदा देगी।

Read More:Bhai Dooj : आज हैं भाईदूज, जानिए पूजा विधि और शुभ मुहूर्त…

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) के पिच कंसलटेंट एंडी एटकिंसन ने भारत-न्यूजीलैंड के मैच के लिए उस पिच को चुना था जो अब तक वर्ल्ड कप में इस्तेमाल नहीं हुई थी। लेकिन अब उस पिच को चुना गया है जिस पर अब तक दो वर्ल्ड कप के मैच खेले जा चुके हैं।रिपोर्ट्स में ऐसा करने की वजह भारतीय स्पिनरों का अधिक फायदा कराने को बताया जा रहा है। साथ ही पिच को स्विच करने के लिए व्हॉट्सएप टेक्स्ट भारतीय और आईसीसी ऑफिशियल को भेज दिया गया है।

Read More:Bhai Dooj : आज हैं भाईदूज, जानिए पूजा विधि और शुभ मुहूर्त…

मैसेज में कहा गया कि पिच नंबर 7 की जगह पिच नंबर 6 का इस्तेमाल मैच में किया जाएगा। डेली मेल की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आईसीसी पिच कंसलटेंट को यह भी कहा गया है कि जो पिच असल में सेमीफाइनल मैच के लिए इस्तेमाल होनी थी उसमें कुछ दिक्कत या परेशानी है।

Read More:Bhai Dooj : आज हैं भाईदूज, जानिए पूजा विधि और शुभ मुहूर्त…

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular