School Closed : स्कूलों में सर्दी की छुटि्टयां बढ़ी, अब इस तारीख तक रहेंगे बंद

0
12

School Closed उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में अत्यधिक सर्दी और घने कोहरे के चलते गौतबुद्ध नगर जिले के सभी स्कूलों (नर्सरी से कक्षा आठ) में छुटि्टयां बढ़ा दी गई हैं.

Read More : पूर्व सीएम भूपेश बघेल को समन भेज सकती है ED, जानिए क्या हैं पूरा मामला… 

School Closed गौतमबुद्ध नगर के स्कूलों में घोषित की गई छुट्टियां 6 जनवरी को समाप्त हो हो रही थीं. जारी किए गए नए नोटिस के अनुसार जिले के सभी नर्सरी से कक्षा आठ तक के स्कूल अब 14 जनवरी तक बंद रहेंगे.

गौतमबुद्ध नगर के बीएसए की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि जिलाधिकारी, गौतबुद्ध नगर द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में घने कोहरे और अत्यधिक सर्दी के मद्देनजर जिले में संचालित सभी बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालयों (नर्सरी से कक्षा आठ) में 14 जनवरी तक अवकाश रहेगा. नोटिस में कहा गया है कि इस निर्देश का कड़ाई से पालन किया जाए.

Read More : CG News: डिप्‍टी CM विजय शर्मा ने किए मां दंतेश्‍वरी के दर्शन, नक्‍सलवाद पर बोले-  मुख्यधारा में लौट नक्सली, नहीं तो हर दर्द का लिया जाएगा हिसाब  

बीएसए ऑफिस ने एक्स पर लिखा

इस संबंध में बीएसए गौतमबुद्ध नगर ऑफिस की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखने के साथ नोटिस भी शेयर किया गया है. इसमें लिखा है- “जनपद में अत्यधिक सर्दी व घने कोहरे के कारण आदरणीय जिलाधिकारी महोदय से प्राप्त दिशा निर्देश के अनुपालन में जनपद के सभी बोर्ड के नर्सरी से कक्षा 8 तक के विद्यालयों में 14 जनवरी 2024 तक शीतावकाश रहेगा.”

लखनऊ में भी छुट्टी बढ़ी

कड़ाके की ठंड और कोहरे के चलते लखनऊ के भी जिलाधिकारी ने आठवीं तक के स्कूलों में छुट्‌टी 10 जनवरी 2024 तक के लिए बढ़ा दी है. जबकि 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों का समय बदल दिया गया है. स्कूलों का समय 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here